scriptपाकिस्तानियों का गरीबी में आटा गीला! एक किलो आटे की कीमत हुई 800 रुपये | Pakistan struggling with sky high inflation, wheat flour costs 800 pakistani rupees per kilogram | Patrika News
विदेश

पाकिस्तानियों का गरीबी में आटा गीला! एक किलो आटे की कीमत हुई 800 रुपये

पाकिस्तान में महंगाई बहुत ही ज़्यादा बढ़ गई है। इस वजह से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। आटे की कीमत तो इतनी हो गई है कि लोगों को खरीदने से पहले भी सोचना पड़ता है।

नई दिल्लीMay 02, 2024 / 04:52 pm

Tanay Mishra

Wheat flour price witnesses big jump in Pakistan

Wheat flour price witnesses big jump in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक तंगी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। देश की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है और यह बात किसी से भी छिपी नहीं है। देश की अर्थव्यवस्था की कमर टूटी हुई है और देश कंगाल हो चुका है। पाकिस्तान में कंगाली का सबसे बुरा असर देश की गरीब जनता पर पड़ रहा है क्योंकि पाकिस्तान में महंगाई भी बहुत ज़्यादा बढ़ गई है। पाकिस्तान में खाने-पीने की चीज़ें, पेट्रोल-डीज़ल, बिजली की कीमत बहुत ज़्यादा बढ़ गई है। इससे गरीब जनता पर महंगाई की बुरी मार पड़ रही है। आटे जैसी दैनिक जीवन में ज़रूरी चीज़ की कीमत तो इतनी ज़्यादा हो गई है कि लोगों को लग रहा है कि उनका गरीबी में आटा गीला हो गया है।

एक किलो आटे की कीमत हुई 800 रुपये

पाकिस्तान में आटा बहुत ही महंगा हो गया है। एक किलो आटे की कीमत तो इतनी हो गई है कि सामान्य वर्ग के लोगों को इसे खरीदने से पहले भी सोचना पड़ता है। पाकिस्तान में इस समय एक किलो आटे की कीमत 800 पाकिस्तानी रुपये हो गई है।

Wheat flour in Pakistan


पैसों के लिए लोग किडनी बेचने को हुए मजबूर

पाकिस्तान में गरीब जनता पैसों के लिए इतनी मोहताज जो गई है कि कई लोग तो अपनी किडनी बेचने के लिए मजबूर हो गए हैं। अपना घर चलाने के लिए इन लोगों के पास दूसरा कोई ऑप्शन नहीं बचा है। ऐसे में इन्हें अपनी किडनी बेचनी पड़ रही है। पाकिस्तान में लोगों की मजबूरी को देखते हुए किडनी की तस्करी करने वाला गिरोह भी एक्टिव है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में टैक्स न भरने वालों के खिलाफ लिया जाएगा सख्त एक्शन, ब्लॉक होगी सिम

Home / world / पाकिस्तानियों का गरीबी में आटा गीला! एक किलो आटे की कीमत हुई 800 रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो