scriptताईवान: भूकंप में 10 दिन की बच्ची समेत 5 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी | Earthquake shocks Taiwan: Five dead, More than 200 people were rescued | Patrika News

ताईवान: भूकंप में 10 दिन की बच्ची समेत 5 लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

Published: Feb 06, 2016 11:51:00 am

Submitted by:

ताईवान के दक्षिणी इलाके में शनिवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण इमारत ढ़हने से 5 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Earthquakes in Ecuador

Ecuador earthquake

ताईवान के दक्षिणी इलाके में शनिवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण इमारत ढ़हने से 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। मारे गए लोगों में 10 दिन की बच्ची भी शामिल है। अमेरिकी भूगर्भ विभाग के अनुसार ताईवान के दक्षिणी शहर तैनान में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.4 मापी गई। भूकंप का केन्द्र तैनान शहर से 43 किलोमीटर दूर दक्षिणी पूर्वी भाग में था। 

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप से तैनान शहर में एक सत्रह मंजिली इमारत ढ़ह गई। हालांकि इमारत से 123 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया जबकि मलबे के ढेर में सौ से अधिक लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। इमारत में लगभग 240 लोग रहते थे। 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप में अब 5 लोगों की मौत हुई है जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। तैनान शहर के एक अधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में इमारतें ढही हैं वहां आपातकालीन राहत एवं बचाव टीम को भेजा गया है। 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो