scriptभारतवंशी अमरीकी फिल्मकार को सामुदायिक सेवा की सजा | barack obama critic Indian American filmmaker dinesh d'souza psychology counselling | Patrika News
विदेश

भारतवंशी अमरीकी फिल्मकार को सामुदायिक सेवा की सजा

 न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने भारतवंशी अमरीकी रूढि़वादी लेखक और अमरीकी
राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रबल विरोधी फिल्मकार दिनेश डिसूजा को चुनाव
अभियान वित्तीय कानून तोडऩे के अपराध के लिए सजा के तौर पर चार साल और
सामुदायिक सेवा देने और मनोचिकित्सीय परामर्श लेने का आदेश दिया।

Jul 16, 2015 / 01:41 am

 न्यूयॉर्क के एक न्यायाधीश ने भारतवंशी अमरीकी रूढि़वादी लेखक और अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रबल विरोधी फिल्मकार दिनेश डिसूजा को चुनाव अभियान वित्तीय कानून तोडऩे के अपराध के लिए सजा के तौर पर चार साल और सामुदायिक सेवा देने और मनोचिकित्सीय परामर्श लेने का आदेश दिया।

न्यायाधीश रिचर्ड बर्मन ने सोमवार को स्पष्ट किया कि डिसूजा को यह सजा पिछले साल दोषी पाए जाने के बाद दी गई है। उन्हें सजा के रूप में पूरे पांच साल हर सप्ताह आठ घंटे सामुदायिक सेवा करनी होगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मैनहट्टन की संघीय अदालत के न्यायाधीश ने अदालत द्वारा नियुक्त मनोचिकित्सक की एक रिपोर्ट भी पढ़कर सुनाई। मनोचिकित्सक ने अपनी रिपोर्ट में डिसूजा को ‘अक्खड़’ और ‘दूसरों के जज्बातों की कद्र’ न करने वाला बताया है।

न्यायाधीश बर्मन ने हालांकि सामुदायिक सेवा प्रदान करने के दौरान डिसूजा को लंदन में अपनी बेटी और भारत में अपनी बूढ़ी मां से मिलने जाने की इजाजत दे दी। डिसूजा ओबामा विरोधी फिल्म ‘2016: ओबामाज अमरीकाÓ के निर्माता हैं।

Hindi News/ world / भारतवंशी अमरीकी फिल्मकार को सामुदायिक सेवा की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो