scriptअफगानिस्तान: काबुल में बैंक के बाहर आत्मघाती हमले में 29 की मौत, कई घायल | afganistan 29 people killed in car bomb blast at new kabul bank in lashkargah | Patrika News

अफगानिस्तान: काबुल में बैंक के बाहर आत्मघाती हमले में 29 की मौत, कई घायल

Published: Jun 22, 2017 05:15:00 pm

आतंकियों ने बैंक के बाहर कार से आत्मघाती धमाका किया है। फिलहाल घटनास्थल पर भारी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद हैं।

afganistan

afganistan

अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कार्घ स्थित न्यू काबुल बैंक की शाखा के बाहर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। जहां आतंकियों ने न्यू काबुल बैंक की शाखा के बाहर बड़ा कार बम विस्फोट किया है। इस हमले में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।
प्रांतीय गवर्नर उमर जवाक के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने बैंक के बाहर कार से आत्मघाती धमाका किया। उन्होंने बताया कि हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अफगानिस्तान में हुए इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हमले के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में सुरक्षा बल मौजूद हैं।
https://twitter.com/hashtag/Lashkargah?src=hash


माना जा रहा है कि आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों की सैलरी निकालने में बाधा पैदा करने के लिए बैंक को निशाना बनाया है। मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है. बताया जा रहा है कि घटना के बाद बैंक के सुरक्षा गार्ड ने भी गोलीबारी शुरू कर दी थी। घायलों में सुरक्षाकर्मी और नागरिक दोनों शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो