scriptशाम को चाय के साथ एंजॉय करें राईस एंड कुकुंबर पैनकेक | Rice and Cucumber Pancake recipe | Patrika News

शाम को चाय के साथ एंजॉय करें राईस एंड कुकुंबर पैनकेक

Published: Feb 22, 2018 04:25:35 pm

पैनकेक्स शाम के नाश्ते में अच्छे लगते हैं। यह झटपट बन जाते हैं और खाने में बहुत ही टेस्टी लगते हैं।

rice and cucumber pancakes

rice and cucumber pancakes

पैनकेक्स शाम के नाश्ते में अच्छे लगते हैं। यह झटपट बन जाते हैं और खाने में बहुत ही टेस्टी लगते हैं। राईस एंड कुकुंबर पैनकेक भी ऐसी ही टेस्टी रेसिपी है। यह पैनकेक आपके बच्चों को भी बहुत पसंद आएगा। इसे आप बच्चों के टिफिन में भी भेज सकते हैं। इसे टमेटो कैचअप, हरी चटनी या किसी भी डिप के साथ खा सकते हैं। अगर आप इसे और टेस्ट बनाना चाहते हैं, तो इसे आप मेयोनीज से सजा सकते हैं। बेसन और उबले आलू इस पैनकेक को और भी कुरकुरा और स्वादिष्ट बनाते हैं। यहां पढ़ें राईस एंड कुकुंबर पैनकेक की रेसिपी –
सामग्री –

1/2 कप चावल का आटा
1/4 कप कसी हुई ककड़ी
1/4 कप छिला और कसा हुआ आलू
2 टेबल-स्पून बेसन
2 टेबल-स्पून बारीक कटा हुआ धनिया
2 टेबल-स्पून बारीक कटी हुई हरी मिर्च
नमक , स्वाद अनुसार
तेल , चुपड़ने और पकाने के लिए
विधि –

सभी सामग्री को 1 1/4 कप पानी के साथ एक गहरे बर्तन में अच्छे से मिलाकर मिश्रण तैयार कीजिए। एक नॉन-स्टीक पैन को थोडे़ तेल की मदद से चुपडि़ए, एक चमच भर मिश्रण पैन पर फैलाकर, १२५ मिलीलीटर (५ इंच) व्यास का मोटा गोल पैनकेक बनाइए। थोडे तेल की मदद से, पैनकेक कुकरकुरा और सूनहरा होने तक देनो तरफ से सेकिए। बाकी बचे मिश्रण से ३ और पैनकेक बनाइए। तुरंत परोसिए।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो