script

बच्चों को टिफिन में दे सकते हैं पास्ता एंड वेजिटेबल कैसरोल

Published: Jul 20, 2018 04:59:29 pm

पास्ता बच्चों को बहुत पसंद होता है, हालांकि यह एक अच्छा तरीका भी है बच्चों को सब्जियां खिलाने का।

pasta

pasta

पास्ता बच्चों को बहुत पसंद होता है, हालांकि यह एक अच्छा तरीका भी है बच्चों को सब्जियां खिलाने का। इसे बनाने में थोड़ा वक्त लगता है, हालांकि आप चाहें तो इसके लिए कुछ तैयारी रात को ही कर के सो सकते हैं। पास्ता एंड वेजिटेबल कैसरोल को आप बच्चों की पार्टी में भी सर्व कर सकते हैं। यहां पढ़ें पास्ता एंड वेजिटेबल कैसरोल की रेसिपी –
सामग्री –

रोस्टड वेजिटेबल्स के लिए
1 कप लाल शिमला मिर्च के टुकड़े
1 कप हरी शिमला मिर्च के टुकड़े
1 कप हल्के उबले हुए टमाटर के टुकड़े
1 टेबल-स्पून जैतून का तेल
2 टेबल-स्पून बारीक कटा हुआ लहसुन
1/2 टी-स्पून सूखा ऑरेगानो
नमक स्वादअनुसार
1 टी-स्पून सूखी लाल मिर्च के फ्लैक्स
पास्ता के लिए
3 कप पकाया हुआ पैने
2 टेबल-स्पून जैतून का तेल
1 टेबल-स्पून बारीक कटा हुआ लहसुन
2 टी-स्पून सूखा ऑरेगानो
नमक स्वादअनुसार
1/2 टी-स्पून सूखी लाल मिर्च के फ्लैक्स

चीज सॉस के लिए
1/2 कप कसा हुआ प्रोसेस्ड चीज
2 टेबल-स्पून मक्खन
2 टेबल-स्पून मैदा
3 कप दूध
ताजी पिसी काली मिर्च , स्वादअनुसार
नमक स्वादअनुसार
सजाने के लिए
2 टेबल-स्पून कसा हुआ प्रोसेस्ड चीज

परोसने के लिए
गार्लिक ब्रेड

विधि –

रोस्टड वेजिटेबल्स के लिए

एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में जैतून का तेल गरम करें, लहसुन डालकर मध्यम आंच पर 30 सेकन्ड तक भून लें। लाल और हरी शिमला मिर्च और 1/4 कप पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें और बीच-बीच में हिलाते हुए, धिमी आंच पर 2-3 मिनट के लिए पका लें।
टमाटर, ऑरेगानो, नमक और चिली फ्लैक्स डालकर अच्छी तरह मिला लें और बीच-बीच में हिलाते हुए, मध्यम आंच पर 1-2 मिनट के लिए पका लें। एक तरफ रख दें।

पास्ता के लिए

एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में जैतून का तेल गरम करें, लहसुन, ऑरेगानो, पैने और नमक डालकर मध्यम आंच पर 1-2 मिनट के लिए भून लें। चिली फ्लैक्स डालकर अच्छी तरह मिला लें और मध्यम आंच पर और 1 मिनट के लिए पका लें। एक तरफ रख दें।
चीज सॉस के लिए
एक चौड़े नॉन-स्टिक पैन में मक्ख़न गरम करें, मैदा डालकर मध्यम आंच पर, लगातार हिलाते हुए 1 मिनट के लिए पका लें।

दूध डालकर अच्छी तरह मिला लें और लगातार हिलाते हुए, मध्यम आंच पर 2-3 मिनट के लिए पका लें। काली मिर्च, चीज और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें और मध्यम आंच पर 1 मिनट के लिए पका लें। एक तरफ रख दें।
पास्ता और चीज सॉस को एक चौड़े नॉन-स्टिक पॅन में अच्छी तरह मिला लें। परोसने की प्लेट में निकालकर, उपर और बीच के भाग में रोस्टड वेजिटेबल्स डालें और अंत में इसके उपर चीज डालें। तुरंत परोसें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

ट्रेंडिंग वीडियो