script

तोहफे में देना हो यदि गुलदस्ता तो इसका रखें ध्यान

locationजयपुरPublished: Mar 11, 2019 05:08:18 pm

Submitted by:

Hemant Pandey

शादी के प्रोग्राम्स में मेहमानों का आना जाना लगा रहता है। साथ ही कोई न कोई गुलदस्ता जरूर लेकर आता है।

rose booke

तोहफे में देना हो यदि गुलदस्ता तो इसका रखें ध्यान

शादी के प्रोग्राम्स में मेहमानों का आना जाना लगा रहता है। साथ ही कोई न कोई गुलदस्ता जरूर लेकर आता है। यदि आप भी गुलदस्ता ले जाने की सोच रहे हैं तो कुछ अहम बातों को ध्यान में रखना जरूरी है। जैसे दूल्हे या दूल्हन को यह पसंद आएगा या नहीं, कौनसा कलर उनके लिए अच्छा लगेगा आदि।
फूलों की संख्या का भी रखें ध्यान
गुलदस्ते में फूलों की संख्या कितनी हो यानी कि गुलदस्ता हल्का दिखे या हैवी, इसके लिए इस बात को ध्यान में रखना जरूरी है कि आप शादी के किस फंक्शन में शरीक होने वाले हैं। जैसे कि हल्दी व मेहंदी रस्म या महिला संगीत आदि के दिन आप हल्का गुलदस्ता ले जाएं। शादी वाले दिन हैवी गुलदस्ता अच्छा लगेगा।
रंगों का बेहतर चयन हो
चटक लाल रंग के फूलों से तैयार गुलदस्ते को आप रिसेप्शन वाले दिन कपल को उपहार के रूप में दे सकते हैं। इसके अलावा बतौर दोस्त आप सफेद फूलों के साथ ऑर्किड को पेयर कर दे सकते हैं। मेहंदी फंक्शन के लिए डेजी या ट्यूलिप फूलों से तैयार गुलदस्ता काफी अच्छा लगेगा।
खास होने चाहिए ब्राइडल बुके
दुल्हन के लिए गुलदस्ता तैयार कराते समय कई बातों को ध्यान में रखें। जैसे कि ड्रेस का कलर कौनसा है, ज्वैलरी हैवी है या लाइट, दुपट्टे का बॉर्डर कैसा है आदि। जब गुलदस्ता दुल्हन की ड्रेस से मैच नहीं होता तो फोटो भी आकर्षक नहीं आती है। यदि आउटफिट हैवी है तो आप केवल दो या चार फूलों को रैप करके दे सकते हैं। इसे कैरी करना दुल्हन के लिए आसान होगा। वहीं यदि कपल बुके बनवा रहे हैं तो दोनों के आउटफिट से मैच करते फूलों से तैयार करवाएं। यह काफी अच्छा लगता है. इसके साथ ही आप कोई और फूलों का गिफ्ट देना चाहते हो तो आप फ्लावर शॉप कीपर से भी सुझाव ले सकते हैं

ट्रेंडिंग वीडियो