script

पत्नी के भाई की अर्थी को कंधा दे रहा था जीजा, तभी अनजान लोगों ने ऐसे पार कर दी स्कूटी

Published: Jan 01, 2019 02:08:30 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

मृतक की शवयात्रा की तैयारी के समय एक ओर चीख-पुकार मची हुई थी तो दूसरी ओर गांव के कई युवक व बडे़-बूढ़े अर्थी उठाने के लिए पहुंचे थे।

scooty

पत्नी के भाई की अर्थी को कंधा दे रहा था जीजा, तभी अनजान लोगों ने ऐसे पार कर दी स्कूटी

नई दिल्ली। धोखा देना और धोखा मिलना हर किसी के फितरत और किस्मत में नहीं होता है। लेकिन विपरीत परिस्थितियों के दौरान मिला धोखा बहुत घातक होता है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के मथुरा में देखने को मिला है। जहां पत्नी के भाई की मौत पर उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने आए जीजा की स्कूटी लेकर शव को कंधा दे रहे एक युवक और उसके दो साथी फरार हो गए। बाद में जब घटना की जानकारी अन्य लोगों को हुई तो परिजन जानकर हैरान रह गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

बता दें कि मृतक की शवयात्रा की तैयारी के समय एक ओर चीख-पुकार मची हुई थी तो दूसरी ओर गांव के कई युवक व बडे़-बूढ़े अर्थी उठाने के लिए पहुंच गए थे। मृतक के परिजनों को ऐसे में दो-तीन युवक अनजान लगे, लेकिन वे जिस प्रकार मृतक के जीजा अजय को ढांढस बंधा रहे थे, उन्हें लगा वे उनके जान-पहचान के होंगे। जबकि, अजय उन्हें मृतक संजय का मित्र समझकर व्यवहार कर रहा था। इस बीच अर्थी उठी तो वे कंधा देने भी पहुंच गए।

 

अर्थी के साथ कुछ दूर चलने के बाद उनमें से एक ने पैदल-पैदल स्कूटी लेकर चल रहे अजय से कहा कि वह भी अर्थी को कंधा दे ले। जीजा होने के कारण वह कुछ झिझका तो उसने दुहाई दी कि जवान मौत है। इसलिए कोई गलत बात नहीं होगी। आपको भी कंधा देना चाहिए। इतनी बात पर अजय ने स्कूटी उसे पकड़ा दी और खुद कंधा देते हुए अर्थी के साथ चलने लगा। स्कूटी की चाभी उसी में लगी हुई थी। श्मशान पहुंच कर जब उसने स्कूटी की चाबी वापस मांगनी चाही तो वह युवक और उसके साथ दिखाई दे रहे दो अन्य युवक गायब थे। बाद में जब परिजनों से इन युवकों के बारे में पूंछा गया तो पता चला कि वे न तो अजय के जानकार थे, और न ही संजय (मृतक) के दोस्त।

ट्रेंडिंग वीडियो