महिला ने यूट्यूब वीडियो की मदद से खोज निकाला 3.72 कैरेट का पीला हीरा, हर कोई रह गया हैरान

By: Prakash Chand Joshi

Updated On:
23 Aug 2019, 05:29:12 PM IST

    • महिला ने पार्क से ढूंढ निकाला हीरा

नई दिल्ली: आपको अपने जीवन में कभी एक-दो रुपये सड़क पर पड़े हुए मिले होंगे और वो ये इसलिए की क्योंकि आप भाग्यशाली रहे होंगे। ये भी किसी जैकपॉट लगने से कम नहीं लगता। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना या देखा है कि किसी महिला को हीरा मिला और वो भी वाइट डाइमंड नहीं, ब्लकि येलो डाइमंड। शायद नहीं सुना होगा। लेकिन एक महिला को ये सच में मिला है और वो भी 3.72 कैरेट का येलो डाइमंड।

na1.jpg

अमेरिका के टेक्सास में अरकंसास में स्टेट क्रेटर ऑफ डायमंड्स स्टेट पार्क है। पार्क की वेबसाइट के मुताबिक, क्रेटर ऑफ डायमंड्स स्टेट पार्क वह स्थान है जहां लोग असली हीरे खोज सकते हैं और अगर वो आपको मिल जाते हैं, तो आप वो हीरा ले जा सकते हैं। इसी कड़ी में यहां 27 साल की मिरांडा हॉलिंग्सहेड भाग्यशाली रही, जिन्होंने अपने परिवार के साथ अपने नॉर्मल दिन में लगभग 4 कैरेट वजन का एक पीला हीरा पाया।

na2.jpg

ये महिला पहली बार पार्क में आई थी। महिला ने कहा कि वो छाया में बैठी थी और हीरे को खोजने के बारे में एक यूट्यूब वीडियो देख रही थी। इसी वीडियो की मदद से उसने हीरा ढूंढ निकाला। पार्क के कर्मचारियों ने इसे 3.72 कैरेट के रूप में पीले हीरे के रुप में पंजीकृत किया है। जब महिला को हीरा मिला तब उस पल को बताते हुए उसने कहा कि मैंने एक पल के लिए अपने बच्चे को देखा और जब मैंने नीचे देखा तो मैंने इसे अन्य चट्टानों के साथ मिलाया। मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना हाथ हिलाया कि यह क्या था और इसे जैसे ही मैंने उठाया तो मैंने देखा ये हीरा है।

Updated On:
23 Aug 2019, 05:29:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।