scriptशख्स ने एक सिख के साथ की बदसलूकी, जज ने सुनाई अब तक की सबसे अनोखी सज़ा | us crime convict ordered to learn Sikhism as part of 3 year sentence | Patrika News
अजब गजब

शख्स ने एक सिख के साथ की बदसलूकी, जज ने सुनाई अब तक की सबसे अनोखी सज़ा

फ्लोरिडा में सिख शख्स को किया अपमानित
जज ने आरोपी को सुनाई अनोखी सज़ा
तीन साल तक जेल की सज़ा के साथ सिख धर्म का करना होगा अध्ययन

नई दिल्लीMay 27, 2019 / 10:00 am

Priya Singh

us crime convict ordered to learn Sikhism as part of 3 year sentence

शख्स ने एक सिख के साथ की बदसलूकी, जज ने सुनाई अब तक की सबसे अनोखी सज़ा

नई दिल्ली। फ्लोरिडा ( Florida ) के मेरियन काउंटी ( Marion County ) में अपराधी को अनोखी सज़ा दी गई है। सज़ा इतनी अनोखी थी कि वह सुर्ख़ियों में है। यह खबर उन ख़बरों में से एक है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगी। मेरियन काउंटी में एक शख्स को घृणा करने के अपराध में सज़ा दी गई है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला। दरअसल, एंड्रयू रामसे नाम के एक शख्स ने हरविंदर सिंह डोड को किसी बात पर डराया-धमकाया था। किसी बहस के बाद एंड्रयू रामसे ने हरविंदर सिंह डोड पर हमला भी किया। मामले के तूल पकड़ने के बाद दोनों की पेशी कोर्ट में हुई। जहां जांच में सामने आया कि हरविंदर सिंह डोड ने बिना पहचान पत्र दिखाए एंड्रयू रामसे को सिगरेट देने से इंकार कर दिया।

महाभारत में एक नहीं तीन कृष्ण थे, ये रहस्य जानकर आप हैरान रह जाएंगे

व्हील चेयर पर बैठे-बैठे पूर्व सैनिक ने उठाया 505 किलो वजन, पलक झपकते ही बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इसी पर एंड्रयू ने हरविंदर के साथ बदसलूकी करनी शुरू कर दी। एंड्रयू के दोषी होने के बाद मेरियन काउंटी के जज लिंडसे पार्ट्रिज ने उसे सबक सिखाने का फैसला किया। जज लिंडसे पार्ट्रिज ने उसे तीन साल जेल की सज़ा सुनाई और साथ ही आदेश दिया कि वह सिख धर्म ( Sikhism ) का अध्ययन करे। इसके साथ ही जज ने रामसे को जून में होने वाले सालाना सिख परेड में भी शामिल होने के लिए कहा है। जज का ऐसा करने के पीछे का मकसद यह था कि 25 साल का एंड्रयू सिख धर्म को अच्छे से जाने ताकि आगे जीवन में वह ऐसी गलती न करे। बता दें कि यह अपने आप में एक अलग ही तरह की सजा का मामला है जो आज से पहले न सुनी गई थी न ही दी गई थी।

Home / Ajab Gajab / शख्स ने एक सिख के साथ की बदसलूकी, जज ने सुनाई अब तक की सबसे अनोखी सज़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो