scriptरहस्यों से भरा हुआ है ये गांव यहां कुछ भी छुआ तो भरना पड़ेगा हर्जाना | this village is full of mysterious | Patrika News

रहस्यों से भरा हुआ है ये गांव यहां कुछ भी छुआ तो भरना पड़ेगा हर्जाना

Published: Apr 16, 2019 05:49:07 pm

Submitted by:

Vineet Singh

रहस्यों से भरे हुए इस गांव में कुछ भी छूने पर देना पड़ता है हर्जाना।
यहां दीवारों पर लटके रहते हैं कंकाल और खोपड़ियां।
इस गांव में आने वाले बाहरियों के लिए बनाए गए हैं अजीबों गरीब कानून।

malana village

रहस्यों से भरा हुआ है ये गांव यहां कुछ भी छुआ तो भरना पड़ेगा हर्जाना

नई दिल्ली: भारत ( India ) रहस्यों ( mystery ) से भरा हुआ देश है और आपको यहां पर कदम-कदम पर कई ऐसे स्थान मिलेंगे जो आपको हैरत में डाल देंगे। आज हम आपको इस खबर में भारत के एक ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां के रहस्य आपको समझ में नहीं आएंगे।
करीब 800 साल पुराने इस मंदिर में स्त्री मूर्तियों को देखकर लगा आज के जमाने की इस सच्चाई का पता

आपको बता दें कि जिस गांव के बारे में हम बात कर रहे हैं वो हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के मलाणा में है। इस गांव को भारत के सबसे रहस्यमई गांव ( village ) का दर्जा मिला हुआ है जिसके बारे में यहां के लोग अच्छी तरह से वाकिफ हैं।
आपको बता दें कि इस गांव के निवासी बाहरी लोगों से काफी सतर्क रहते हैं और उन्होंने बाहरी लोगों के लिए कुछ नियम और कायदे भी बनाए हैं जिन्हें हर किसी बाहरी को मानना भी पड़ता है। आपको बता दें अगर इस गांव में कोई बाहरी शख्स आता है और वो गांव की किसी भी चीज़ को छू लेता है तो उसे जुर्माना भरना पड़ता है।
यह जुर्माना कोई छोटा-मोटा नहीं होता है बल्कि सज़ा के तौर पर उन्हें 1000 रुपये से लेकर 2500 रुपये तक चुकाने पड़ सकते हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी कि बाहरी लोगों को इस गांव की चीज़ों के साथ स्थानीय निवासियों को भी छूने की मनाही है। और कोई अगर ऐसा करता है तो उसे जुर्माने के तौर पर ये रकम चुकानी पड़ती है।
हेलीकॉप्टर रोककर हुई पूर्व CM येदुरप्पा के सामान की चेकिंग, जाने क्या है मामला

इस गांव की सबसे अजीब चीज़ ये है कि यहां की ज्यादातर दीवारों पर आपको हड्डियां और खोपड़ियां ( Skeleton ) लटकती हुई दिखाई देती हैं, ये कंकाल इंसानों के नहीं बल्कि जानवरों के होते हैं जिनकी बलि दी गयी होती है। बाहरी लोग जब यहां आते हैं तो उनमें से कई सारे लोग डर जाते हैं तो कई लोगों को ये चीज़ें काफी रोमांचित करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो