मां ने गुस्से में छीन लिया मोबाइल तो लड़की ने स्मार्ट रेफ्रिजरेटर से भेजा ट्विटर मैसेज

By: Soma Roy

Updated On: 17 Aug 2019, 03:52:40 PM IST

    • Tweeting from smart refrigerator : 15 साल की लड़की ने अपने स्मार्ट रेफ्रिजरेटर से मैसेज भेजने की बात कही
    • कंपनी के मालिक के मुताबिक फ्रिज में दूसरी तकनीक का किया गया इस्तेमाल

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी के जमाने में गैजेट्स से दूर रहना लोगों के लिए नामुमकिन है। तभी ज्यादातर लोगों का ध्यान हमेशा मोबाइल में होता है। ऐसा ही एक नजारा न्यूयॉर्क में भी देखने को मिला। यहां 15 साल की एक लड़की खाना बना रही थी। उसका ध्यान पूरी तरह से स्मार्टफोन में था। इसी बीच स्टोव फट गया। इससे लड़की की मां गुस्सा हो गई और उसका मोबाइल छीनकर रख लिया। मगर हैरानी की बात है कि फोन छिनने पर लड़की ने अपने स्मार्ट रेफ्रिजरेटर को ही अपना मैसेंजर बना लिया।

500 साल पहले मर चुकी लड़की के शरीर से निकलता है खून, हकीकत जान उड़ जाएंगे होश

न्यूयॉर्क मैग्जीन की रिपोर्ट के मुताबिक 15 साल की डोरोथी नाम की लड़की से उसकी मां ने गुस्से मे फोन छीन लिया था। ऐसे में लड़की ने कई गैजेट्स का इस्तेमाल करके दोस्तों को मैसेज भेजा। सबसे पहले उसने निनटेंडो 3डीएस के जरिए ट्वीट किया, 'मेरी मां ने मेरा मोबाइल छीन लिया है। मैं हमेशा के लिए जा रही हूं। मैं तुम सबको बहुत याद करूंगी। मैं रो रही हूं।'

लड़की के निनटेंडो के जरिए मैसेज भेजने के कुछ देर बाद ही उसकी मां ने भी उस एकाउंट से एक मैसेज लिखा। उन्होंने लिखा कि डोरोथी निनटेंडो से ट्विटर चला रही है, ये एकाउंट जल्द ही बंद हो जाएगा। मगर इसके बाद भी डोरोथी नहीं मानी। अब उसने ट्विटर चलाने के लिए WiiU वीडियो कंसोल गेम का सहारा लिया।

twitter post

मगर हैरानी की बात यह है कि बाद में डोरोथी ने जो दोस्तों को मैसेज भेजा, वो किसी मोबाइल से नहीं बल्कि अपने स्मार्ट रेफ्रिजरेटर से भेजा। उसने लिखा कि मुझे ये लिखते हुए अजीब लग रहा है लेकिन अपने रेफ्रिजरेटर से बात कर रही हूं। डोरोथी के इस मैसेज की चर्चा सोशल मीडिया पर तेजी से हो रही है।

इस घटना की जांच के लिए एक्सपर्ट्स से बातचीत भी की गई। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक रेफ्रिजरेटर कंपनी के मालिक का कहना है लड़की ने जो ट्वीट किया है वो मैन्युअली बनाए गए रेफ्रिजरेटर से भेजा गया है। क्योंकि स्मार्ट रेफ्रिजरेटर से संदेश भेजने पर ये ब्राउजर से भेजा गया बताता न कि रेफ्रिजरेटर से।

Updated On:
17 Aug 2019, 03:51:59 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।