scriptइंसानी अंग से बने अचार बेच रहा है यह खौफनाक आदमी, लाखों में बेचता है ऐसी-ऐसी चीजें | shop of london selling pickled human body and animal parts | Patrika News

इंसानी अंग से बने अचार बेच रहा है यह खौफनाक आदमी, लाखों में बेचता है ऐसी-ऐसी चीजें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 11:12:19 am

Submitted by:

Priya Singh

जिन लोगों ने ऐसी चीजों को पूरी ज़िंदगी नहीं देखा है वे मेरी दुकान में आकर इन चीजों को देख इनका अनुभव ले सकते हैं और पसंद आने पर खरीद भी सकते हैं।

shop of london selling pickled human body and animal parts

इंसानी अंग से बने अचार बेच रहा है यह खौफनाक आदमी, लाखों में बिकती हैं ऐसी-ऐसी चीजें

नई दिल्ली। दुनिया की अजीबोगरीब चीजों में आज-कल लंदन की एक दुकान भी शुमार हो रही है। इस दुकान में अचार मितला है। अब आप यह सोच रहे होंगे इसमें अजीब क्या है? आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दुकान में मिसर्च, नीबू या आम का अचार नहीं मिलता बल्कि एक शख्स इंसानी अंगों का अचार बनाकर उन्हें बेचता है। लंदन के एसेक्स में एक ऐसी दुकान है जिसमें एक शख्स इंसान के अंगों से बना आचार बेचता है। अंदर से दिखने में डरावनी इस दुकान में अंदर हाथ-पैर, खोपड़ी, नाखून, बाल, जानवरों की खोपड़ी, उनके अवशेष कई डिब्बों में बंद कर रखे गए हैं। ‘क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर’ नाम की इस दुकान को हैनरी स्क्रैग नाम का एक शख्स चलाता है। हैनरी स्क्रैग की दुकान जितनी खौफनाक है उतनी ही खौफनाक उसकी वेशभूषा भी है। इस दुकान में डब्बे में बंद इंसानी हाथ के साथ-साथ नवजात बच्चों का शव भी रखा हुआ है।

यह भी पढ़ें- बड़ों की तरह दिखने की थी ख्वाहिश, 7 साल की उम्र में लड़की ने करवाया यह काम

pickled human body and animal parts

हैनरी का कहना है कि ‘लोग भले मेरे काम को पागलपन कहें लेकिन मेरी सोच बाकी लोगों से अलग है। मेरा मानना है कि जिन लोगों ने ऐसी चीजों को पूरी ज़िंदगी नहीं देखा है वे मेरी दुकान में आकर इन चीजों को देख इनका अनुभव ले सकते हैं और पसंद आने पर खरीद भी सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हैनरी ने मेडिकल बोर्ड से इस दुकान को खोलने की अनुमति भी ली है। हैनरी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि “मैं अपनी अब तक उम्र में दूसरों के बारे में सोचता रहा। एक समय था जब मैं भारी अवसाद से जूझ रहा था तब मुझे समझ आया कि मुझे वही करना चाहिए जिसमें मुझे सुकून मिलता है।” हैनरी की दुकान में सैकड़ों अजीबोगरीब चीजें हैं जिनकी कीमत 10 यूरो (900 रुपए) से लेकर 2650 यूरो (2.5 लाख रुपए) तक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो