scriptपेड़ के तने में नज़र आई भगवान गणेश की आकृति, देखने के लिए पहुंचे लोग | people worshipping ganesh ji image appeared in gulmohar tree in tamilnadu | Patrika News

पेड़ के तने में नज़र आई भगवान गणेश की आकृति, देखने के लिए पहुंचे लोग

Published: Jun 17, 2019 12:27:31 pm

लोगों को पेड़ में उभरती नज़र आई भगवान गणेश की आकृति।
पेड़ की पूजा करने के लिए पहुंच रहे हैं लोग।
लोगों का मानना यहां आने वाले की सभी इच्छा होती हैं पूरी।

पेड़ के तने में नज़र आई भगवान गणेश की आकृति, देखने के लिए पहुंचे लोग

पेड़ के तने में नज़र आई भगवान गणेश की आकृति, देखने के लिए पहुंचे लोग

नई दिल्ली। तमिलनाडु के कोयंबटूर में लोगों को एक पेड़ के तने में भगवान गणेश की आकृति उभरती हुई दिखी जिसके बाद यहां आने-जाने वाले लोगों ने भगवान गणेश की इस आकृति की पूजा करनी शुरू कर दी। जिस पेड़ में भगवान गणेश की आकृति बनी है वह गुलमोहर का पेड़ है।

26 साल पहले चुराया था बच्चा, जब लौटने गई तो सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

जैसे ही लोगों ने गुलमोहर के पेड़ के तने में भगवान गणेश की आकृति उभरते हुए देखी तो उन्होने यहां पूजा करनी शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने पेड़ के तने में उभरी गणेश जी की आकृति को भगवान गणेश के रूप में तैयार कर दिया जिसके बाद यहां रोज़ाना लोग दर्शन करने के लिए आने लगे।

ड्रग्स के नशे में था चौथी पास अस्पताल कर्मचारी, उसी से डॉक्टर ने करा दी मरीज़ की स्टिचिंग

ganesh ji

स्थानीय लोगों का कहना था कि वे इसे पेड़ मंदिर कहते हैं और उनकी मान्यता है कि वे जो कुछ भी मन्नत यहां आकर मांगते है वह ज़रुर पूरी होती है। यहां आस-पास रहने वाले लोग रोज़ाना ऑफ़िस या अन्य किसी काम के लिए जाने से पहले इस पेड़ के तने में उभरे भगवान गणेश के दर्शन करते हैं।

इस अनोखे फल की मदद से बदमाश ने बैंककर्मियों को दिया धोखा, दो बार लूटा बैंक

इस पेड़ के प्रति लोगों की गहरी आस्था हो गई है। यहां के लोग रोज़ाना पूजा करते हैं उनका मानना है कि जिस फुटपाथ पर ये पेड़ लगा है वहां कई पेड़ है लेकिन वो अक्सर सूख जाते हैं परंतु इस पेड़ के पत्ते हमेशा हरे दिखाई देते हैं। यहां आने वाले श्रद्धालु नियमित रूप से इस पेड़ की सफाई करते हैं इसकी जड़ में पानी देते हैं और पूजा करते हैं जिसकी वजह से सुरक्षित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो