डॉक्टरों ने मृत बताकर नवजात को कर दिया डिब्बे में बंद, लेकिन फिर हुआ ये चमत्कार

By: Navyavesh Navrahi

Published On:
Apr, 24 2019 11:13 AM IST

    • यहां हो गया ये चमत्कार
    • नवजात बच्ची 8 घंटे रही डिब्बे में बंद
    • डॉक्टर भी मामला जान हुए हैरान

नई दिल्ली: क्या आपने अपने जीवन में कोई चमत्कार होते हुआ देखा है। आप सोच रहे होंगे भला किस प्रकार का चमत्कार, तो आपको बता दें मरे हुए बच्चे को जिंदा होते हुए जैसा चमत्कार। शायद आपका जवाब न में ही हो क्योंकि ऐसे चमत्कार कम ही देखने को मिलते हैं। लेकिन चेन्नई ( Chennai ) में कुछ ऐसा हुआ कि एक मरी हुई नवजात बच्ची जिंदा हो गई। हैरान मत होइए, ऐसा सच में हुआ है।

जब 17 साल के सचिन तेंदुलकर को देखकर होश खो बैठीं अंजलि और एयरपोर्ट पर कर डाला चौंकाने वाला काम

दरअसल, चेन्नई के एक अस्पताल ( hospital ) में एक बच्ची ने जन्म लिया। लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया, जिसके बाद उस नवजात ( new born baby ) बच्ची को थर्माकोल के डिब्बे में बंद कर दिया। इस बात को 8 घंटे बीत चुके थे और परिवार के लोग बच्ची का अंतिम संस्कार करने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख्स हैरान रह गया। हुआ ये कि बच्ची अचानक रोने लगी। इसके बाद तुरंत बच्ची को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल जाने में 3 घंटे जरूर लगे लेकिन बच्ची जीवित रही।

मां और बेटे की जोड़ी पहनती है एक जैसे कपड़े, लोग करते हैं इनके फैशन को सलाम

सुरैखा नाम की महिला को समान्य प्रसव से प्री मेच्योर बच्ची हुई थी। जन्म के समय ये बच्ची रोई नहीं। साथ ही उसकी धड़कन भी नहीं चल रही थी, जिसके चलते डॉक्टरों ( doctors ) को लगा कि ये मृत है। लेकिन जब डॉक्टरों को इस बारे में पता चला तो वो हैरान रह गए। अब डॉक्टर इस पूरे मामले पर रिसर्च कर रहे हैं। बच्ची अब 3 महीने की हो चुकी है और पूरी तरह स्वस्थ है। इस मामले ने उस कहावत को सच कर दिया कि 'जाको राखे साइयां मार सके न कोई।'

Published On:
Apr, 24 2019 11:13 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।