script

बेटी के लिए इस कदर पागल थी ये औरत, 16 साल में एक-एक कर पैदा किए इतने लड़के कि…

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 04:17:51 pm

Submitted by:

Priya Singh

महिला को था बेटी पाने का जनून
इंतज़ार करती रही लेकिन नहीं हुई बेटी
16 साल बाद दिया बेटी को जन्म

lysa martin

बेटी के लिए इस कदर पागल थी ये औरत, 16 साल में एक-एक कर पैदा किए इतने लड़के कि…

नई दिल्ली। 42 वर्षीय लीसा मार्टिन ने अपने पति से एक दिन कहा कि वह तब तक बच्चे पैदा करती रहेगी जब तक उसे लड़की नहीं हो जाती। आज के समय में उनके छह बच्चे हैं। जब लीसा 40 साल की हुईं तब तक उन्हें पांच लड़के हो चुके थे। बेटी पाने के जूनून में लीसा ने कई तरह के उपाय किए। कई कोशिशों के बाद लीसा के पार्टनर ने बेटी की उम्मीद खो दी थी लेकिन लीसा ने आखिर बार एक कोशिश की। आखिरकार पांच लड़कों को जन्म देने के बाद लीसा ने बेटी को रिया जन्म दिया।

यह भी पढ़ें- खौफनाक नजारा: अंधेरे में घात लगाए बैठा था जहरीला सांप, VIDEO में दखें कंगारू चूहे ने कैसे बचाई अपनी जान

lysa chidren

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लीसा ने इंटरनेट पर बेटी पाने के लिए कई शोध पढ़े। लंदन की रहने वाली लीसा ने ऑनलाइन खोज की। इंटरनेट पर बेटी पाने के जो-जो सुझाव दिए गए थे सब आज़माए। सादा खाना खाने वाली लीसा को नमकीन और मसालेदार भोजन खाना पड़ा। लीसा ने मैग्नीशियम की खुराक लेना भी शुरू कर दिया। डॉक्टरों की मानें तो मादा शुक्राणु धीमे, फिटर होते हैं और नर शुक्राणु की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहते हैं।

 

riyah
डॉक्टरों का कहना है कि अक्सर देखा गया है fertile window के दौरान बच्ची की गर्भ धारण करने की अधिक संभावना है। लीसा ने इसी बात का ख्याल रखते हुए अपनी fertile window के खुलने का इंतज़ार किया। जिसके बाद उन्होंने रिया को जन्म दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो