scriptमांस ही नहीं जानवरों के शरीर का ये अंग भी शौक से खाते हैं यहां के लोग, जानकर आ जाएगी घिन | most disgusting and weird food of china | Patrika News

मांस ही नहीं जानवरों के शरीर का ये अंग भी शौक से खाते हैं यहां के लोग, जानकर आ जाएगी घिन

Published: Aug 30, 2018 02:21:59 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोगों के रहने, खाने-पीने के तरीके भी अलग-अलग हैं। इसमें से कुछ तो ऐसे हैं, जो अजीब हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो दिमाग को हिलाकर रख दें।

omg

मांस ही नहीं जानवरों के शरीर का ये अंग भी शौक से खाते हैं यहां के लोग, जानकर आ जाएगी घिन

नई दिल्ली: दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में लोगों के रहने, खाने-पीने के तरीके भी अलग-अलग हैं। इसमें से कुछ तो ऐसे हैं, जो अजीब हैं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो दिमाग को हिलाकर रख दें। हम यहां बात कर रहे हैं चीन की। चीन के लोग अपने अजीब और भद्दे भोजन के लिए खास तौर पर जाने जाते हैं। चीन अपने खाने में सांप से लेकर कुत्ते जैसे जानवरों को भी ऐसे ही खा लेते हैं। लेकिन, चीन के लोग कुछ ऐसी चीज भी खाते हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।
जानवर के प्राइवेट पार्ट को खाते हैं चीन के लोग

दरअसल, चीन के लोग कई ऐसे जानवरों का मांस खाते हैं, जिन्हें देखकर भी हमारा हालत खराब हो जाती है। चीनी लोग इन्हें शौक से खाते हैं और अपने शरीर की और अपनी शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोग में लेते हैं। बता दें, जहां एक तरफ जानवरों को खाना उनके लिए आम बात है वहीं जानवर के प्राइवेट पार्ट को खाना भी उनके लिए बड़ी बात नहीं है।
इसलिए करते हैं जानवरों के प्राइवेट पार्ट का सेवन


जी हां, ये बात गले से उतरना मुश्किल है, लेकिन सच है। ऐसा बताया जाता है कि चीन में लोग जानवर के प्राइवेट पार्ट को भी खा जाते हैं। इन जानवरों में बकरी, बैल, हिरन जैसे जानवर शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, चीन लोग बकरी के प्राइवेट पार्ट को इसलिए खाना पसंद करते हैं क्योंकि उसमे फैट और कैलोरी कम होती है।
पुरुषों में बढ़ता है पौरुष

चीन में एेसा कहा जाता है कि बैल के प्राइवेट पार्ट को खाने से पुरुषों में पौरुष बढ़ता है। जबकि, हिरन का प्राइवेट पार्ट कोलेजन बढ़ाने के काम आता है और चेहरे की त्वचा भी चमकती है। चीनी लोग इसे बेकन(सूअर) के मांस की तरह देखते हैं और बड़े ही शौक से इसे खाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो