scriptजब अपने दो भाग में बंटे हुए सिर को अस्पताल लेकर पहुंचा शख्स! फिर जो हुआ उसने जमा दिया सबका खून… | man went to hospital with half cut head | Patrika News

जब अपने दो भाग में बंटे हुए सिर को अस्पताल लेकर पहुंचा शख्स! फिर जो हुआ उसने जमा दिया सबका खून…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 11:57:58 am

Submitted by:

Priya Singh

जिस तरह के हादसे के शिकार सिंगलटन हुए उस समय हारने की जगह उन्होंने अपना कटा चेहरा समेटकर खुद ही अस्पताल जाने की सोची।

man went to hospital with half cut head

जब अपने दो भाग में बंटे हुए सिर को अस्पताल लेकर पहुंचा शख्स! फिर जो हुआ उसने जमा दिया सबका खून…

नई दिल्ली। मुश्किल समय में जिस व्यक्ति का दिमाग चले उस शख्स से ज्यादा हिम्मती कोई नहीं हो सकता और खासकर तब जब वह असहनीय पीड़ा से जूझ रहा हो। ऐसा ही कुछ किया ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में रहने वाले 68 वर्ष के एक शख्स ने। इस व्यक्ति का नाम सिंगलटन बताया जा रहा है। सिंगलटन के साथ एक हादसा ऐसा हुआ जिसमें उनका चेहरा दो भागों में बंट गया और वे गंभीर रूप से घायल हो गए। लेकिन यह हुआ कैसे इस बात को जानने के लिए डॉक्टर्स और सिंगलटन के घर वाले सब सोच में पड़ गए। जिस तरह के हादसे के शिकार सिंगलटन हुए उस समय हारने की जगह उन्होंने अपना कटा चेहरा समेटकर खुद ही अस्पताल जाने की सोची। मिली जानकारी के अनुसार, वह अपनी सम्पति पर लकड़ी काटने का काम कर रहे थे।

 

hospital

बता दें कि, जिस समय वे लकड़ी काट रहे थे उस समय उनका ध्यान कहीं और था उसके बाद जो हुआ उसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी। एक बड़े पेड़ की लकड़ी काटने के लिए जब उन्होंने आरा मशीन लगाई तो उनका ध्यान मशीन पर न होकर कही और ही था ऐसे में मशीन उनके चेहरे को काटते हुए निकल गई। असहाय दर्द से जूझ रहे सिंगलटन ने उस वक्त भी जीने की छह लिए हिम्मत न हारते हुए अपने कटे हुए चेहरे को कपड़े से बांधकर खुद ही अस्पताल के लिए भागे। उनकी हालत को गंभीर हालत में देख उन्हें पास ही के रॉयल मेलबर्न अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार उनको दिए साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि, “मैंने महसूस किया और सुना भी कि कैसे वो आरा मशीन मेरे चहरे और जबड़े को काटते हुए निकल गई। हालांकि अब उनके स्वास्थ्य में काफी तेजी से सुधार भी हो रहा है और वह जल्द ही सामान्य जीवन जीने के काबिल बन पाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो