scriptचिता में घी डाल रहा था रिश्तेदार, फिर हुआ कुछ ऐसा जान पकड़ लेंगे सिर… | man got alive from chita family members shocked jammu kashmir | Patrika News

चिता में घी डाल रहा था रिश्तेदार, फिर हुआ कुछ ऐसा जान पकड़ लेंगे सिर…

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 10:17:07 am

Submitted by:

Priya Singh

हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि यह बुजुर्ग चिता पर तब ज़िंदा पाया गया जब उनके मुंह में घी डालने का संस्कार किया जा रहा था।

man got alive from chita family members shocked jammu kashmir

चिता में घी डाल रहा था रिश्तेदार, फिर हुआ कुछ ऐसा जान पकड़ लेंगे सिर…

नई दिल्ली। किसी करीबी की मौत का दर्द दुनिया के हर दर्द से बड़ा होता है। उस करीबी के मरने के बाद उसके साथ बिताई यादें जीवनभर साथ नहीं छोड़ती। किसी के मरने की खबर सुनते ही दिमाग काम करना बंद कर देता है लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि आप सुनी-सुनाई बातें मानकर किसी को मारा मान लें। आपने अपने अब तक के जीवन में ऐसे कई किस्से सुने होंगे कि कोई मारा हुआ शख्स ज़िंदा हो गया। आज हम आपके लिए ऐसी ही एक खबर लाए हैं जिसमें एक 95 का बुजुर्ग चिता पर चढ़ाने के बाद ज़िंदा हो गया। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि यह बुजुर्ग चिता पर तब ज़िंदा पाया गया जब उनके मुंह में घी डालने का संस्कार किया जा रहा था। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में रियासी जिले की है। यहां के पल्लड़ गांव के रहने वाले हरिराम (95) की दो दिन पहले कथित तौर पर मौत हो गई। मौत का शोक मना रहा परिवार उन्हें अंतिम संस्कार के लिए चिनाब नदी के किनारे ले गया।

छुट्टी पर घर आया था सेना का जवान, पत्नी की घिनौनी हरकत देख पैरों तले खिसक गई जमीन

इसके बाद हरिराम की चिता सजाई गई उन्हें उसपर लिटाया गया। अंतिम संस्कारों में के एक संस्कार होता है मुंह में घी डालने का। हरिराम के मुंह में घी डालते हुए एक रिश्तेदार को हरिराम के शरीर के गरम होने का एहसास हुआ। उस रिश्तेदार ने पाया कि हरिराम की सांसें में भी चल रही थीं। इसके बाद तत्काल प्रभाव से बुजुर्ग का शव चिता से उतरा गया। जिसके बाद डॉक्टरों का एक दल वहां जांच के लिए पहुंचा। जांच में पाया गया कि बुजुर्ग वाकई में ज़िंदा है। देर न करते हुए उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। इस पूरी घटना से पता चलता है “जाको राखे साइयां मार सके न कोय।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो