scriptजगह के नाम में एक अक्षर की ग़लती, कार सवार 81 साल के बुजुर्ग को ले गई 1400 किलोमीटर दूर | little mistake by 81 year old man took him 1400 km away | Patrika News

जगह के नाम में एक अक्षर की ग़लती, कार सवार 81 साल के बुजुर्ग को ले गई 1400 किलोमीटर दूर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2019 03:07:31 pm

Berlin के रहने वाले बुजुर्ग जगह में नाम की गलती की वजह से गलत जगह पर पहुंच गए।
Navigation App में जगह का नाम लिखते वक्त Spelling की गलती हो गई थी।

जगह के नाम में एक अक्षर की ग़लती, कार सवार 81 साल के बुजुर्ग को ले गई 1400 किलोमीटर दूर

जगह के नाम में थी एक अक्षर की ग़लती, जिसकी वजह से 81 साल के बुजुर्ग पहुंच गए 1400 किलोमीटर दूर

नई दिल्ली। हमारी जल्दबाज़ी के कारण या फिर किसी भूल की वजह से छोटी सी ग़लती भी हमारे लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है। जगह के नाम में छोटी सी एक ग़लती की वजह से एक बुजुर्ग को काफी परेशानी हो गई। जगह के नाम में मात्र एक अक्षर की ग़लती थी और 81 साल के बुजुर्ग जहां पहुंचाना था उससे दूसरी जगह जा पहुंचे।

मामला बर्लिन ( Berlin ) का है जहां बुजुर्ग को जिस जगह पर पहुंचाना था वहां ना पहुंचकर 1400 किलोमीटर दूर किसी अन्य स्थान पर पहुंच गए। मीडिया रिपोर्ट ( Media Report ) के मुताबिक 81 साल के इन बुजुर्ग को चर्च के पोप से मिलने की इच्छा थी। बस इसी वजह से बुजुर्ग अपनी जगुआर ( Jaguar ) कार में सवार होकर बर्लिन से रोम के लिए चल दिए। रोम पहुंचने के लिए उन्होने अपना नेवीगेशन ( navigation ) एप ऑन कर लिया और रोम के लिए निकल गए।

शिव मंदिर की खुदाई में मिले दो ज़िंदा नाग, जानें आगे का नज़ारा देख क्यों चौंक गए लोग

navigation app

बस यहीं उनसे ग़लती हो गई कि उन्होने नेवीगेशन एप में रोम के अंग्रेजी नाम की स्पेलिंग गलत कर दी। बुजुर्ग की इस छोटी सी ग़लती की वजह से वे गलत जगह पर पहुंच गए। गलत जगह पर पहुंचने पर उन्होने पोप का बारे में पूछताछ की तो कोई जानकारी नहीं मिली। लोगों का कहना था कि वे रोम में ही हैं।

काफी देर के बाद बुजुर्ग को समझ में आया कि वे पश्चिम जर्मनी के नार्थ राइन वेस्टफेलिया के रोम शहर में हैं जिसका अंग्रेजी में नाम (ROM) लिखा जाता है वहां पहुंच गए। लेकिन उन्हे जिस रोम में जाना था उसकी अंग्रेजी में स्पेलिंग ( ROME ) है। अंग्रेजी में E अक्षर की ग़लती के कारण वह अपनी मंज़िल से 1400 किलोमीटर दूर पहुंच गए। भूल की वजह से यह घटना किसी के भी साथ घट सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो