scriptमाता-पिता की गलती की सजा भुगत रही ये बच्ची, हुआ कुछ ऐसा कि जि़ंदगी बन गई जहन्नुम | Little girl Afsanas neck has turned 90 degree | Patrika News

माता-पिता की गलती की सजा भुगत रही ये बच्ची, हुआ कुछ ऐसा कि जि़ंदगी बन गई जहन्नुम

Published: Oct 06, 2018 04:41:36 pm

Submitted by:

Arijita Sen

अफसीन की गर्दन एक तरफ हमेशा के लिए झुक गई है

Afsana

माता-पिता की गलती की सजा भुगत रही ये बच्ची, हुआ कुछ ऐसा कि जि़ंदगी बन गई जहन्नुम

नई दिल्ली। किसी चीज़ को कभी छोटा या कम समझने की गलती न करें और बात अगर स्वास्थ्य या शरीर के बारे में हो तो वक्त रहते ही उसका इलाज कर लेना चाहिए क्योंकि कभी-कभी हम किसी चोट या फिर बीमारी को मामूली समझकर अनदेखा कर देते हैं और बाद में वही चीज़ एक बड़ी आकार का रूप ले लेती है और फिर लेने के देने पड़ जाते हैं।

आज भी हम आपको एक ऐसे वाक्ये के बारे में बताएंगे जिसे पढने के बाद आप फिर कभी शायद ही कुछ ऐसा करें जिसका भुगतान आपको जि़दंगी भर करना पड़े। इस घटना में एक छोटी सी बच्ची को अपनी माता-पिता की गलती के चलते सजा को भुगतना पड़ रहा है।

ये बच्ची सिर्फ नौ साल की है लेकिन ये छोटी सी बच्ची अपने उम्र के बच्चों के साथ खेलना कूदना तो दूर वो सीधा देख तक नहीं सकती है। इस नौ साल की बच्ची का नाम अफसीन है और वो पाकिस्तान के मीथी इलाके में रहती है। अफसीन की गर्दन एक तरफ हमेशा के लिए झुक गई है और इस वजह से वो न तो पढ़ सकती है और न ही रोजमर्रा की जि़दगी के काम को सहजता से कर सकती है।

अफसीन को अपने हर काम के लिए दुसरों पर निर्भर रहना पड़ता है। अफसीन की गर्दन एक तरफ झुकी होने की वजह से कई बच्चे उसे देखकर उसका मजाक उड़ाते हैं। अफसीन के साथ ऐसा होने की वजह है कि जब वो मात्र आठ महीने की थी तो उस वक्त अपने घर के बाहर खेलने के दौरान वो गिर गई थी और जिस वजह से उसे चोट आई थी।

अफसीन के माता-पिता इसे एक मामूली चोट समझकर उसे अनदेखा कर दिया और इलाज नहीं करवाया। बाद में अफसीन की गर्दन एक तरफ झूक गई। अफसीन के इस हालत को देखकर उसके माता-पिता खुद को कोसते रहते हैं लेकिन अब इसका इलाज हो पाना मुश्किल है।

अफसीन की हालत का देखकर तो यही कहा जा सकता है कि कम से कम किसी बीमारी या चोट को कभी भी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि कब, क्या और कैसे असर कर जाएं ये कोई नहीं बता सकता।

ट्रेंडिंग वीडियो