scriptशरीर के इन भागों में होने वाली खुजली को हल्के में लेने की न करें भूल, ये करती हैं भविष्य में होने वाली इन घटनाओं की ओर इशारा | Itching on these body parts indicates things will going to happen in future | Patrika News

शरीर के इन भागों में होने वाली खुजली को हल्के में लेने की न करें भूल, ये करती हैं भविष्य में होने वाली इन घटनाओं की ओर इशारा

Published: Nov 17, 2018 03:06:44 pm

Submitted by:

Arijita Sen

समुद्र शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि शरीर में खुजली होना ऐसी कई चीजों की ओर इशारा करती है जो भविष्य में हमारे साथ होने वाली है।

खुजली

शरीर के इन भागों में होने वाली खुजली को हल्के में लेने की न करें भूल, ये करती हैं भविष्य में होने वाली इन घटनाओं की ओर इशारा

नई दिल्ली। हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में कई तरह की घटनाएं घटती हैं जिन्हें हम देखकर या महसूस कर भी अनदेखा कर देते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से कई घटनाएं भविष्य में होने वाली चीजों की ओर इशारा करती है। इन्हीं हर रोज की सामान्य घटनाओं में से है शरीर में खुजली होना। यह एक बेहद ही सामान्य बात है, लेकिन समुद्र शास्त्र के अनुसार यह कोई आम बात नहीं। इसमें ऐसा कहा गया है कि शरीर में खुजली होना ऐसी कई चीजों की ओर इशारा करती है जो भविष्य में हमारे साथ होने वाली है।

सिर में खुजली
सिर में खुजली

ऐसी मान्यता है कि सिर के पिछले हिस्से पर खुजली होना एक शुभ संकेत है। अगर ऐसा होता है तो इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में आपको अपने कार्यस्थल पर कोई बहुत बड़ी उपलब्धि होने वाली है। हो सकता है कि कुछ ही दिनों के अंदर आपका प्रमोशन हो।

आंख के आसपास खुजली

आंख के आसपास खुजली

यह भी एक शुभ संकेत है जिसका मतलब यह है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है।

होंठों पर खुजली
होंठों पर खुजली

अगर ऐसा होता है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपको जल्द ही स्वादिष्ट भोजन का स्वाद चखने का अवसर मिल सकता है। हो सकता है कि कहीं से कोई न्यौता आ जाए या कोई आपको रेस्टोरेंट में ट्रीट दे दें। कुछ भी हो सकता है।

सीने में खुजली

सीने में खुजली

अगर ऐसा पुरुषों के साथ होता है तो हो सकता है कि उन्हें पिता की संपत्ति मिलें और किसी महिला के साथ ऐसा होना शुभ नहीं है क्योंकि यह इस बात की ओर इशारा करती है कि आने वाले समय में उनकी संतान को किसी प्रकार की बीमारी हो सकती है।

पीठ पर खुजली
पीठ पर खुजली

शरीर के इस भाग पर खुजली होना भी अशुभ है। इसका मतलब यह है कि आपके यहां जल्द ही बीमारी और कष्ट दस्तक देने वाली है।

पैरों में खुजली
पैरों में खुजली
यह इस बात की ओर इशारा करती है कि जल्द ही आप कहीं यात्रा कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो