scriptमहिलाओं के मर्डर के बाद ये जल्लाद करता था उनके साथ घिनौना काम, पूरा सच जानकर उड़ जाएंगे होश | garry ridgway the serial killer murdered more than 48 women | Patrika News

महिलाओं के मर्डर के बाद ये जल्लाद करता था उनके साथ घिनौना काम, पूरा सच जानकर उड़ जाएंगे होश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2018 12:26:45 pm

Submitted by:

Priya Singh

गैरी साल 2001 में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। उस वक्त उसने 4 महिलाओं की हत्या की थी। पुलिस की पूछताछ में उसने सभी 48 महिलाओं की हत्या का ज़ुर्म कबूल कर लिया था।

garry ridgway the serial killer murdered more than 48 women

महिलाओं के मर्डर के बाद ये जल्लाद करता था ये घिनौना काम, पूरा सच जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली। दुनियाभर में 17 दिसंबर को वेश्याओं के खिलाफ होने वाली हिंसा के खात्मे के लिए मनाया जाता है। दुनियाभर में लगातार बढ़ रहे वेश्याओं के खिलाफ होने वाली हिंसा सबके लिए चिंता का विषय है। इसी कड़ी में वेश्याओं के खिलाफ होने वाली हिंसा को खत्म करने के लिए इस दिन की शुरुआत हुई थी, जिसके पीछे एक बेहद ही डरावनी और खतरनाक कहानी है।

हर बार नशे में धुत महिला डॉगी को कर लेती थी किडनैप, फिर करती थी ऐसी हरकत …

दरअसल गैरी लियोन रिज नाम का एक जल्लाद ऐसी महिलाओं के साथ न सिर्फ मामूली हिंसा करता था बल्कि उनकी बेरहमी से हत्या भी कर देता था। गैरी लियोन रिज द्वारा लगातार वेश्याओं की हत्याओं को देखते हुए ही इस दिन की शुरुआत हुई थी। अपनी काली करतूतों की वजह से गैरी को ग्रीन रिवर किलर का नाम दे दिया गया था। बताया जाता है कि गैरी ने दरिंदगी की सभी हदों को पार करते हुए 10 साल के भीतर 48 से भी ज़्यादा महिलाओं की बेरहमी से हत्या कर दी थी। इन सभी महिलाओं में गैरी ने ज़्यादातर वेश्याओं को निशाना बनाया था। बता दें शुरुआत में गैरी महिलाओं की हत्या करके उनकी लाश ग्रीन रीवर के पास ठिकाने लगा देता था।

एक ऐसा त्यौहार जिसमें पार होती हैं अश्लीलता की सारी हदें, लड़कियां मर्दों के सामने करती हैं ऐसा…

garry ridgway the <a  href=
serial killer murdered more than 48 women” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/15/baqwaq_3414761-m.jpg”>

बताया जाता है कि, गैरी इन महिलाओं के साथ पहले तो शारीरिक संबंध बनाता था और फिर उनकी गला दबाकर हत्या कर देता था। इसके अलावा कई मामलों में उसने महिलाओं को बेरहमी से भी मार डाला था। इतना ही नहीं हत्या के बाद गैरी और भी पागल हो जाता था और वो महिलाओं की लाश के साथ भी संबंध बनाता था। हालांकि गैरी साल 2001 में ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था। उस वक्त उसने 4 महिलाओं की हत्या की थी। पुलिस की पूछताछ में उसने सभी 48 महिलाओं की हत्या का ज़ुर्म कबूल कर लिया था।

garry ridgway the serial killer murdered more than 48 women
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो