scriptइस वजह से कम उम्र लड़कियों की अधेड़ पुरुषों में बढ़ रही दिलचस्पी, यह सोशल नेटवर्किंग साइट भी दे रहा कई ऑप्शन | Facebook is suggesting to teenage girl to make friendship with men | Patrika News
अजब गजब

इस वजह से कम उम्र लड़कियों की अधेड़ पुरुषों में बढ़ रही दिलचस्पी, यह सोशल नेटवर्किंग साइट भी दे रहा कई ऑप्शन

यह साइट जिन प्रोफाइलों को सजेस्ट कर रहा है, उनमें से कई प्रोफाइल की तस्वीरें तो अर्धनग्न हैं और ये सभी अधेड़ उम्र के पुरुष हैं।

Nov 12, 2018 / 03:25 pm

Priya Singh

demo pic

इस वजह से कम उम्र लड़कियों की अधेड़ पुरुषों में बढ़ रही दिलचस्पी, यह सोशल नेटवर्किंग साइट भी दे रहा कई ऑप्शन

नई दिल्ली। लड़कियों का लड़कों के प्रति और लड़कों का लड़कियों के प्रति आकर्षण तो स्वाभाविक है लेकिन टीनेज लड़कियों की अधेड़ उम्र के लोगों में बढ़ती दिलचस्पी थोड़ी अजीब है। फिर चाहे वो मटुकनाथ का नाम हो या फिर अनूप जलोटा हों। इसी बीच फेसबुक ने भी एक ऐसा ऑप्शन शुरू किया है जो टीनेज लड़कियों को अधेड़ पुरुषों से दोस्ती का सुझाव दे रहा है। जैसे ही खबर सामने आई तो सभी हैरान रह गए।

खास बात यह है कि फेसबुक जिन प्रोफाइलों को सजेस्ट कर रहा है, उनमें से कई प्रोफाइल की तस्वीरें तो अर्धनग्न हैं और ये सभी अधेड़ उम्र के पुरुष हैं। जैसे ही इस बात की जानकारी फैली तो लोगों ने हर जगह फेसबुक की आलोचना शुरू कर दी और साथ ही जल्द से जल्द इस सजेस्ट करने वाले ऑप्शन को बंद करने की अपील भी की।

facebook

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 13 साल की किशोरियों को सोशल नेटवर्किंग साइट ने दोस्त बनाने के लिए 300 से ज्यादा अधेड़ पुरुषों से जुड़ने के सुझाव दिए हैं।इनमें से कुछ अधेड़ उम्र के ऐसे पुरुष हैं, जिनकी प्रोफाइल में लगी फोटो में उन्होंने पूरे कपड़े नहीं पहन रखे हैं।

हालांकि फेसबुक का इस बारे में कहना है कि किशोर-किशोरियों के लिए सेवा से जुड़ना कोई खास नया अनुभव नहीं है और सोशल नेटवर्क ने अपने अनुशंसा तंत्र में सुरक्षा का प्रावधान भी किया है। साथ ही इस पर फेसबुक ने सफाई दी है कि साइन अप करने वाली किशोरियों के ऐसे सजेशन की कोई विशेष प्रणाली नहीं होती है।

वहीं इस तरह के तथ्य के सामने आने पर यूके की परोपकारी संस्थान नेशनल सोसायटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू चिल्ड्रन (एनएसपीसीसी) ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर दोस्त बनाने के इस सुझाव रद्द करने की मांग की है।

 

Home / Ajab Gajab / इस वजह से कम उम्र लड़कियों की अधेड़ पुरुषों में बढ़ रही दिलचस्पी, यह सोशल नेटवर्किंग साइट भी दे रहा कई ऑप्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो