scriptकिसी हाॅरर फिल्म के सीन जैसा था सऊदी अरब का ये फैशन शो, देखकर हो जाएंगे हैरान | Drone using in saudi fashion show | Patrika News
अजब गजब

किसी हाॅरर फिल्म के सीन जैसा था सऊदी अरब का ये फैशन शो, देखकर हो जाएंगे हैरान

सऊदी अरब में अब तक का सबसे अजीबो-गरीब फैशन शो का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स की जगह ड्रोन्स के जरिए कपड़ों का प्रदर्शन किया गया।

Jun 13, 2018 / 12:19 pm

Priya Singh

viral video

किसी हाॅरर फिल्म के सीन जैसा था सऊदी अरब का ये फैशन शो, देखकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: सऊदी अरब में अब तक का सबसे अजीबो-गरीब फैशन शो का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स की जगह ड्रोन्स के जरिए कपड़ों का प्रदर्शन किया गया। चौकिए मत, ये फैशन शो किसी हॉरर फिल्म के सीन जैसा था। जिसमें ड्रोन्स को रैंपवॉक करते देखा जा सकता है। शो के आर्गनाइजर ने कहा था कि उन्होंने रमजान के महीने की वजह से ड्रोन का इस्तेमाल करने का फैसला लिया।
रमजान के दौरान ड्रोन्स का इस्तेमाल ही बेहतर

अरबी मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में फैशन शो के एक ऑर्गनाइजर अली नबील अकबर ने कहा कि खाड़ी देश में इस तरह का शो अपने आप में पहला था। इसकी तैयारी में दो हफ्ते का समय लगा। ड्रोन से कपड़े दिखाने का फैसला अच्छा था, क्योंकि रमजान के महीने में यही सबसे बेहतर था। इसके लिए ऑर्गनाइजर्स को काफी सोचना भी पड़ा था।
जेद्दाह में कपड़े पहनने पर नियमों में है छूट

बता दें, सऊदी अरब में पारंपरिक तौर पर महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर कई तरह के नियम हैं। यहां सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं को खुद को अबाया से ढकना पड़ता है। कई महिलाएं खुद को ढकने के लिए हिजाब या फिर नकाब का भी इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, देश की फैशन सिटी होने की वजह से जेद्दाह में इन नियमों की छूट है।
सोशल मीडिया पर हुई आलोचना, बना मजाक का मुद्दा

इस शो का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद इसकी काफी आलोचना भी हुई थी। वीडियो के सामने आने के बाद से ही लोगों ने इस पर कई कमेंट्स किए हैं। दरअसल, सऊदी अरब में प्रिंस सलमान के ‘विजन 2030’ के तहत महिलाओं के अधिकार और आजादी का दायरा बढ़ाने की कोशिशों की बातें की जा रही है। इस बीच ये फैशन शो सोशल मीडिया पर मजाक का मुद्दा बन गया लोग इसके बारे में तरह-तरह की बातें करने लगे।

Home / Ajab Gajab / किसी हाॅरर फिल्म के सीन जैसा था सऊदी अरब का ये फैशन शो, देखकर हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो