scriptनवजात को पॉलिथीन में लपेटकर नाले में फेंक गई थी मां, बेजुबान ने आकर बचाई जान | dog saved newborn girl in kaithal haryana | Patrika News
अजब गजब

नवजात को पॉलिथीन में लपेटकर नाले में फेंक गई थी मां, बेजुबान ने आकर बचाई जान

कैथल हरियाणा ( Haryana ) में एक संवेदनहीन महिला ने नवजात को फेंका नाले में
कुत्तों ने दिखाई इंसानियत भौंक-भौंककर बचाई मासूम की जान

Jul 19, 2019 / 10:50 am

Priya Singh

dog saved newborn girl in kaithal haryana

नवजात को पॉलिथीन में लपेटकर नाले में फेंक गई थी मां, बेजुबान ने आकर बचाई जान

नई दिल्ली। कैथल ( Kaithal ) हरियाणा ( Haryana ) में करीब चार बजे एक मां ने बेटी के पैदा होते ही उसे पॉलिथीन में भरकर नाले में फेंक दिया। फिर जो हुआ उसपर यकीन करना मुश्किल लगता है। बच्ची को जैसे ही उसकी मां ने नाले में फेंका वह रोने लगी। बच्ची के रोने की आवाज़ सुनकर एक कुत्ता वहां आया और नाले की तरफ देखकर भौंकने लगा। जिसके बाद बच्ची की जान बचाई जा सकी। किसी बेजुबान का इंसान एक बच्ची को बचाने का ये तरीका वाकई दिल को छू लेने वाला है।

स्कूल जाने के लिए बच्चे उठाते हैं खरतनाक कदम, बरसात में प्लास्टिक बैग में बैठ नदी पार करने को हैं मजबूर

दरअसल, कुत्ते के लगातार भौंकने पर एक महिला वहां पहुंची। तब तक कुत्ते ने नाले से पॉलिथीन को खींचकर बहार निकाल लिया। पॉलिथीन का मुआयना करते समय महिला ने देखा उसमें एक बच्ची है। महिला ने जल्दी से वहां मौजूद लोगों को इस घटना के बारे में बताया। जिसके बाद वहां कई लोग इकट्ठा हो गए।

OMG! डूबते शख्स की घड़ी ने बचाई जान, जानें कैसे

Stray dog haryana

नवजात का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि जब बच्ची को अस्पताल लाया गया तो उसकी हालत कुछ ठीक नहीं थी। उसका वजन करीब 1 किलो 100 ग्राम था। हालत में कुछ सुधार आने के बाद फिलहाल बच्ची को बाल संरक्षण विभाग को दे दिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ज़रूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसे पंचकूला अनाथालय भेज दिया जाएगा। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज किया है और सीसीटीवी ( cctv ) फुटेज निकालकर पूरे मामले की जांच कर रही है। बाल संरक्षण विभाग का कहना है कि बच्ची को अगर कोई गोद लेना चाहत है तो उसे कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद गोद ले सकता है।

Home / Ajab Gajab / नवजात को पॉलिथीन में लपेटकर नाले में फेंक गई थी मां, बेजुबान ने आकर बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो