scriptकटी जीभ के साथ लगाया गया हाथ का मांस, अब हर रोज हो रहे हैं नए कारनामे | cancer survivor Melvin Mansell is suffering daily for hairy tongue | Patrika News
अजब गजब

कटी जीभ के साथ लगाया गया हाथ का मांस, अब हर रोज हो रहे हैं नए कारनामे

कैंसर से जंग जीतने के बाद एक और परेशानी से हुआ वृद्ध का सामना
हर रोज की इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए 74 वर्षीय मेलविन को अब ये सूझा

Feb 28, 2019 / 10:36 am

Arijita Sen

Melvin Mansell

कैंसर से जंग जीतने के बाद वृद्ध के सामने आई एक और मुसीबत, थक हारकर अब करने वाले हैं कुछ ऐसा

नई दिल्ली। दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके साथ हमेशा कुछ न कुछ बुरा होता ही रहता है। एक मुसीबत से छुटकारा पाने के बाद किसी दूसरे से इनका पाला पड़ जाता है। इसके चलते इस तरह के लोग हमेशा परेशान रहते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही 74 वर्षीय वृद्ध के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ भी कुछ ऐसा ही होता नजर आ रहा है।

इंग्लैंड के ऑक्सफोर्ड में रहने वाले इस बूढ़े शख्स का नाम मेलविन मेनसेल है। मेलविन के ऊपर दुखों का पहाड़ उस वक्त टूट पड़ा जब उन्हें पता चला कि उनकी जीभ कैंसर की चपेट में आ चुकी है। हालांकि किस्मत थोड़ी अच्छी थी कि उन्हें कैंसर के शुरुआती स्टेज में ही इसका पता चल गया था। उस वक्त जीभ पर बने ट्यूमर को डॉक्टरों ने निकाल फेंका।

उस दौरान यह दिक्कत आई कि डॉक्टर्स ने सर्जरी की मदद से ट्यूमर तो निकाल दिया, लेकिन इसकी वजह से उनकी जीभ का आधा हिस्सा गायब हो चुका था। इस परेशानी का भी हल निकाला गया। सर्जरी की मदद से उनकी जीभ फिर से बना दी गई। पिछले साल जीभ को बनाने के लिए मेलविन के हाथ के नरम मांस का इस्तेमाल किया गया।

 

 

Melvin Mansell

हाथ से मांस को निकालकर उनकी जीभ पर लगाया गया और उसे पूरी तरह से ठीक कर दिया। हालांकि मेलविन की परेशानियां यहीं पर खत्म नहीं हुई। जीभ के बनने के बाद से ही मेलविन को लगता था कि उनकी जीभ पर कुछ चल रहा है। रात भर मेलविन इससे परेशान रहते थे, उन्हें नींद नहीं आती थी।

अब चूंकि हाथ के मांस का उपयोग जीभ को बनाने में किया गया तो बालों का वहां पर बार-बार उग आना स्वाभाविक था। इससे छुटकारा पाने के लिए मेलविन ने दोबारा डॉक्टरों से बात की, लेकिन उन्होंने इलाज करने से इंकार कर दिया। ऐसे में मेलविन लेजर ट्रीटमेंट का सहारा ले सकते हैं ताकि अब रोज-रोज के इस झमेले से उन्हें मुक्ति मिल जाए।

Home / Ajab Gajab / कटी जीभ के साथ लगाया गया हाथ का मांस, अब हर रोज हो रहे हैं नए कारनामे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो