scriptइस देश में लड़कियां करती हैं खूब मौज, लड़कों के साथ जबरन बनाती हैं संबंध | Boy teasing is common in this african country | Patrika News

इस देश में लड़कियां करती हैं खूब मौज, लड़कों के साथ जबरन बनाती हैं संबंध

Published: Jul 31, 2016 12:21:00 am

Submitted by:

अफ्रीकी देश नाइजर में जो़र-जबरदस्ती और जबरदस्ती संबंध बनाने की घटनाएं लड़कों के साथ होती है और ऐसी करती हैं लड़कियां। यहां तुआरेग जनजाति की महिलाएं किसी भी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं।

दुनियाभर के कई देशों में लड़कियों के साथ जोर-जबरदस्ती और यहां तक की उनके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने तक की खबरें आती रहती हैं। लेकिन अफ्रीकी देश नाइजर में सबकुछ इसके उलट होता है। मतलब यहां जो़र-जबरदस्ती और जबरदस्ती संबंध बनाने की घटनाएं लड़कों के साथ होती है और ऐसी करती हैं लड़कियां। 
अफ्रीकी देश नाइजर में तुआरेग जनजाति की लड़कियां खुलेआम घूमती हैं और लड़के पर्दे में रहते हैं। यहां लड़के शादी के बाद लड़की के घर आते हैं। पुरुषों को काम करने के लिए महिलाओं की इजाज़त लेनी पड़ती है। 
लड़कियां लड़कों के साथ जबरदस्ती संबंध बना लेती हैं। यहां शादी से पहले भी महिला के किसी के भी साथ संबंध बना सकती है और शादी के बाद भी महिलाएं किसी से भी संबंध बनाने के लिए आजाद होती हैं। 
तुआरेग जनजाति की महिलाएं किसी भी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं। कोई भी काम कर सकती हैं और कभी भी तलाक ले सकती हैं। इस तरह यहां का समाज मातृसत्‍तात्‍मक है और समाज में महिलाओं की स्थिति सुदृढ़ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो