script

सालों तक जिन बच्चों को अपना मानकर पाल रहा था शख्स, बाद में सामने आई पत्नी की बेवफाई

Published: Jan 09, 2019 11:28:27 am

Submitted by:

Arijita Sen

डॉक्टर्स ने रिचर्ड को कुछ ऐसा बताया जिससे वह पूरी तरह से हिल गया।

Demo pic

सालों तक जिन बच्चों को अपना मानकर पाल रहा था शख्स, बाद में सामने आई पत्नी की बेवफाई

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले 21 सालों से तीन बच्चों को उनका पिता मानता आ रहा है, लेकिन फिर उसकी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको हिलाकर रख दिया।

रिचर्ड मैसन

इंग्लैंड के नॉर्थ वेल्स में रहने वाले रिचर्ड मैसन अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद दूसरी शादी करना चाहते थे। MoneySupermarket.com के को-फाउंडर रिचर्ड की पहली शादी को 21 साल हो गए हैं। रिचर्ड की पहली पत्नी का नाम कैट जोन्स है। कैट और तीन बच्चों के साथ रिचर्ड पिछले कई सालों से अपनी जिंदगी बिता रहे थे। कुछ समय पहले दोनों का किसी कारणवश तलाक हो गया था, लेकिन अपने बच्चों से रिचर्ड का प्यार कम नहीं हुआ।

रिचर्ड मैसन

इस बीच रिचर्ड ने एमा जोन्स नाम की एक लड़की से दूसरी शादी की। रिचर्ड और एमा ने फैमिली प्लानिंग की और इसी सिलसिले में डॉक्टर से मिलने गए। डॉक्टर्स ने रिचर्ड को कुछ ऐसा बताया जिससे वह पूरी तरह से हिल गया। डॉक्टर्स का ऐसा कहना है कि रिचर्ड जन्म से ही इनफर्टाइल या बांझ हैं। इस वजह से सामान्य तरीके से पिता बनना उनके लिए संभव नहीं है।

इस बात को पुख्ता करने के लिए डॉक्टर ने रिचर्ड और उनकी पहली पत्नी कैट मैसन के दोनों बच्चों का डीएनए टेस्ट भी कराया जिसमें यह खुलासा हुआ कि इन दोनों बच्चों के पिता रिचर्ड नहीं हैं। हालांकि तीसरे बच्चे ने डीएनए टेस्ट कराने से मना कर दिया। रिचर्ड को लगा कि अगर वह बाप नहीं बन सकता तो अब तक जिन तीन बच्चों को वह अपना मानता आ रहा था उनका असली बाप कौन है?

रिचर्ड मैसन

रिचर्ड को इस बात से ऐसा सदमा लगा कि उसने ऐलान कर दिया कि जो भी उसके बच्चों के पिता का नाम बताएगा उसे साढ़े चार लाख रुपये ईनाम के तौर पर दिया जाएगा।

रिचर्ड का उनकी पहली पत्नी से तलाक का मामला जब अदालत में पहुंचा तो उनकी पत्नी कैट मैसन ने कोर्ट में इस बात को स्वीकारा कि उनका किसी और से अफेयर है हालांकि उस शख्स का नाम बताने से कैट ने इनकार कर दिया।

इधर सुनवाई के दौरान कैट के बच्चों ने अपने पिता रिचर्ड से बातचीत भी नहीं करना चाहा। कोर्ट ने रिचर्ड को इस बात का आदेश दिया कि करीब 22 करोड़ रुपये उन्हें अपनी पहली पत्नी कैट मैसन को देना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो