script

नॉर्मल डिलीवरी से हो रहा था बच्चा, दर्द की बजाए गुदगुदी से हंस रही थी मां जानिए क्या है माजरा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2019 12:14:17 pm

Submitted by:

Priya Singh

71 साल की महिला को कभी महसूस नहीं हुआ दर्द
वैज्ञानिकों ने किया शोध तो सामने आई ये बात

71 Year Old woman Has Never Felt Pain

नॉर्मल डिलीवरी से हो रहा था बच्चा, दर्द की बजाए गुदगुदी से हंस रही थी मां जानिए क्या है माजरा

नई दिल्ली। जिस महिला की बात हम कर रहे हैं आज वह 71 साल की हो गई हैं लेकिन उन्हें कभी जिंदगी में कभी कोई दर्द महसूस नहीं हुआ। जो कैमरॉन नाम की इस महिला की कहानी हैरान कर देने वाली है। जो जब प्रेग्नेंट थीं तब उन्हें बताया गया कि उन्हें डिलीवरी के समय बहुत दर्द होगा। लेकिन डिलीवरी के काफी समय बाद भी उसे किसी तरह के दर्द का एहसास नहीं हुआ। सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि उन्हें डिलीवरी के दौरान कोई बेहोशी की दवा नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें- VIDEO में देखें कैसे छतरी के साथ हवा में उड़ गया शख्स, कुछ समझ आता उससे पहले…

जो का उस समय को याद करते हुए कहना है कि, मुझे उस समय केवल यह महसूस हो रहा था कि मेरे शरीर में कुछ बदलाव तो हो रहा था, मगर मुझे किसी तरह का दर्द नहीं हुआ। बस मुझे गुदगुदी का एहसास हुआ।’ जो के शरीर का इस तरह से असमान्यता होने पर वैज्ञानिकों ने इस बात का पता लगाने के लिए शोध किया कि उन्हें दर्द क्यों नहीं होता। बीते दी एक प्रकाशित द ब्रिटिश जर्नल ऑफ एनेस्थीसिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, वैज्ञानिकों ने जो की इस स्थिति की वजह को जीन में परिवर्तन माना है।

यह भी पढ़ें- PHOTOS: 75 साल की महिला ने किया अनोखा काम, प्लास्टिक बैग से बनाई ड्रेस

वैज्ञानिकों का मानना है कि जो की इस स्थिति के कारण जानने के बाद उनके दर्द के इलाज में मदद मिलेगी। इस शोध के बाद इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि जो की यह स्थिति म्यूटेशन की बात भी जुड़ी हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो