डांस के साथ एक्सरसाइज यानी पाउंड वर्कआउट, जानें इसके बारे में

By: Vikas Gupta

Published On:
Jan, 26 2019 06:02 PM IST

  • यह एक तरह का कार्डियो वर्कआउट है जिसके 45 मिनट के एक सेशन में 400 से 900 कैलोरी तक बर्न की जा सकती है।

वर्कआउट बोरिंग ना हो जाए इस लिए उसे मनोरंजक और कारगर बनाने के लिए हैल्थ एक्सपर्ट कई उपाय ढूंढ़ते हैं। कैलिफोर्निया के दो फिटनेस विशेषज्ञों और ड्रम वादक- किर्सटन पोटेंजा एवं क्रिस्टीना पीरेनबूम ने पाउंड वर्कआउट प्रोग्राम तैयार किया है। इसमें भारी वजन वाले डंबल की बजाय विशेष रूप से तैयार की गईं ड्रमस्टिक का प्रयोग किया जाता है। ये साधारण ड्रमस्टिक की तुलना में जरा छोटी और भारी होती हैं। यह एक तरह का कार्डियो वर्कआउट है जिसके 45 मिनट के एक सेशन में 400 से 900 कैलोरी तक बर्न की जा सकती है।

सीखने के लिए -
व्यायाम के साथ-साथ मूड रिफ्रेश करने वाले इस वर्कआउट से मांसपेशियां मजबूत होती हैं और हार्ट बीट में सुधार होता है। संगीत के साथ थिरकने से तनाव और अवसाद जैसी समस्याएं दूर होती हैं। यूट्यूब और द पाउंडफिट डॉट कॉम पर आप पाउंड वर्कआउट से संबंधित लिंक्स देख सकते हैं और वजन कम करने के लिए इन्हें प्रयोग में ला सकते हैं।

Published On:
Jan, 26 2019 06:02 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।