scriptभाजपा नेता तथा पार्षद पति 8 साल से कर रहा था युवती का यौन शोषण | BJP leader and councilor husband was for 8 years sexual abuse of minor | Patrika News

भाजपा नेता तथा पार्षद पति 8 साल से कर रहा था युवती का यौन शोषण

locationविदिशाPublished: Nov 18, 2018 11:36:45 pm

Submitted by:

Krishna singh

फर्जी आईडी बनाकर सोशल साइट पर अश्लील फोटो दिखाकर देता था धमकी, बलात्कार का मामला दर्ज, भाजपा ने पार्टी से किया निष्काषित

patrika news

crime

विदिशा. भाजपा नेता तथा पार्षद पति डॉ. पियुष सक्सेना पर एक युवती ने आठ साल से पॉवर और रुतबा दिखाकर शारीरिक और मानसिक शोषण करने तथा फर्जी आईडी बनाकर सोशल साइट्स पर अश्लील फोटो दिखाकर बदनाम करने की धमकी देने का आरोप लगाया। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर डॉ. सक्सेना के खिलाफ छेड़छाड़, बलात्कार और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। वहीं इसकी भनक लगते ही भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने सक्सेना को पार्टी से निष्काषित कर दिया। सिविल लाइन थाना में 23 वर्षीय युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पड़ौसी तथा शांता स्मृति स्मृति फैक्चर सर्जीकल हॉस्पिटल संचालक डॉ. पियुष सक्सेना उनके फेमिली डॉक्टर हैं और उनसे पारिवारिक संबंध हैं। वह उनको हमेशा चाचा कहकर संबोधित करती थी। पूरी रिपोर्ट में युवती ने डॉ. सक्सेना को चाचा कहकर संबोधित किया है। वहीं बहला-फुसलाकर और अपना पॉवर और रुतबा दिखाकर किशोरावस्था से यौन शोषण करना बताया है।
फर्जी आईडी से करने लगा परेशान
युवती का कहना है कि वह सीए की पढ़ाई करने के लिए दूसरे प्रदेश चली गई, तो डॉ. सक्सेना उसे फोन कर परेशान करता था, उसका नम्बर ब्लॉक किया तो दूसरे नम्बर से फोन आने लगे। इंस्टाग्राम से फर्जी आईडी बनाकर उसके अश्लील फोटो, वीडियो भेजने लगा। जब डॉ. सक्सेना से शिकायत की तो आईडी बंद हो गई, लेकिन कुछ दिन बाद फिर से दूसरी फर्जी आईडी से सक्सेना द्वारा खींचे गए वही फोटो आने लगे। फिर डॉ. सक्सेना को मामले की जानकारी दी तो फोटो आना बंद हो गए। यही क्रम तीन-चार बार चलने पर उसने फर्जी आईडी पर लिख दिया, तो मुझे पता है तुम डॉक्टर सक्सेना हो, तो वह आईडी भी बंद हो गई। जिससे विश्वास हो गया कि फर्जी आईडी बनाकर डॉ. सक्सेना परेशान कर रहा था।
15 साल की थी तब से हो रहा यौन शोषण
रिपोर्ट में युवती ने कहा है कि जनवरी 2010 में जब वह कक्षा 10 में पढ़ती थी, तो उन्होंने उनके घर पर बायलॉजी पढ़ाने के लिए आने का कहा। परिजनों ने पारिवारिक संबंध होने के कारण उनके घर पढऩे जाने दिया। डॉ. सक्सेना पढ़ाने के साथ ही उसके नाजुक और प्राइवेट अंगों को टच कर उसे शरीर के सभी अंगों के संबंध में बताते थे। लेकिन वह छोटी थी तो उनके इरादे नहीं समझ सकी। कक्षा 12 में आने पर वे घर पर उसे साइंस पढ़ाने लगे। इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे बहला-फुसलाकर यौन शोषण शुरु कर दिया और उसके अश्लील फोटो और वीडियो भी बनाए।
करियर बर्बाद की धमकी
युवती ने बताया कि वह अभी दीवाली पर विदिशा आई तो फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर उसे और उसकी मां को फे्रंड रिक्वेस्ट भेजी। वह आईडी ब्लॉक की तो वही पुरानी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। वहीं फोटो उसके ऑफिस भेजने की भी धमकी दी इसके साथ ही करियर और लाइफ बर्बाद करने की धमकी दी।
पेटीएम में डलवाए रुपए
युवती ने बताया कि नवम्बर 2017 में डॉ. ने उसके पेटीएम में 2500 रुपए खर्चे केे लिए डलवाए, जिसे उसने वापस करना चाहा, लेकिन डॉ. ने नहीं लिए और पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह कार से आने-जाने को कहा। वहीं फिर उससे फोन पर बात नहीं हो पाने की स्थिति में उसके दोस्त का नम्बर ले लिया और उसके पेटीएम में 2500 रुपए जून 2018 में डलवाए।
तख्तियां लेकर नारेबाजी
डॉ. पियूष सक्सेना की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस सहित आम नागरिकों ने रविवार की शाम माधवगंज हाथों में तख्तियां लेकर नारेबाजी करते रहे। युवा ब्राह्मण विकास परिषद सोमवार को गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी को ज्ञापन सौंपेगा। इधर मुकेश टंडन से जब चर्चा की गई, तो उन्होंने मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।
भाजपा के प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह का पत्र मिला है। जिसमें लिखा है कि डॉ. पियुष सक्सेना पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके इस कृत्य से पार्टी की छवि धूमिल हुई है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।
-डॉ. राकेशसिंह जादौन, भाजपा जिलाध्यक्ष
भाजपा प्रत्याशी टंडन युवती के घर दबाव बनाने गए थे। जिसकी जानकारी लगते ही कांग्रेसी भी युवती के घर के बाहर पहुंचे और नारेबाजी की। वहीं टंडन से इस संबंध में पूछा तो उनका कहना था कि वे सद्भावना देने युवती के घर गए थे।
-वीरंद्र पीतलिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, विदिशा
डॉ. पियुष सक्सेना ने बच्ची के साथ पारिवारिक संबंधों का गलत फायदा उठाया। उसके बहला-फुसलाकर उसके साथ गलत काम किया। जब वह घर से बाहर गई, तब भी पीछा नहीं छोड़ा। उसके खिलाफ दुष्कर्म, आईटी एक्ट आदि के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।
-विनीत कपूर, एसपी, विदिशा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो