scriptविनायक चतुर्थी पर करें ये उपाय, पूरी होगी मनोकामना बरसेगा धन | Vinayak Chaturthi 2019 worship tips for money News in hindi | Patrika News

विनायक चतुर्थी पर करें ये उपाय, पूरी होगी मनोकामना बरसेगा धन

locationवाराणसीPublished: May 08, 2019 05:41:50 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

आज का दिन भगवान की उपासना के लिए शुभ और अच्छा माना जाता है

Ganesh Chaturthy

Ganesh Chaturthy

वाराणसी. आज विनायक चतुर्थी है। एक महीने में दो चतुर्थी आती है। इस बार विनायक चतुर्थी को शुभ योग है। बुधवार को गणेश भगवान का दिन होता है और इसी दिन गणेश चतुर्थी भी है। जिनमें से कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्ठी श्री गणेश चतुर्थी और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायकी श्री गणेश चतुर्थी कहते हैं। जैसा कि पहले भी हमने आपको बताया है कि सप्ताह के सातों दिनों का सम्बंध किसी न किसी देवी-देवताओं से है। आज का दिन भगवान की उपासना के लिए शुभ और अच्छा माना जाता है। आज के दिन भगवान की पूजा के साथ ये उपाय करने से लाभ मिलता है।

1. स्टूडेंट अगर आज 108 बार गं गणपत्ये नम: का जाप करेंगे तो उन्हें कॉलेज प्लेसमेंट में सफलता मिलेगी। आज का दिन मेष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी है।


2. अगर आप अपने लव लाइफ में सक्सेस होना चाहती हैं तो आज के दिन पांच इलायची औऱ पांच लौंग के जोड़े लेकर श्री गणेश भगवान को चढ़ाएं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। बता दूं कि वैसे तो ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ये बेहद खास है।

3. अगर आप बिजनेस पार्टनर के साथ अपने संबंधों को बेहतर करना चाहते हें, तो आज के दिन आपको मिट्टी से बनी गणेश जी की छोटी-सी मूर्ति लेकर अपने बिजनेस पार्टनर को गिफ्ट करनी चाहिए। बता दूं कि वैसे तो ये उपाय सभी लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ये बहुत ही लाभकारी है।

4. अगर कोई आपको बार-बार परेशान कर रहा है या कोई आपसे ऐसा काम निकलवाना चाह रहा है, जो आप नहीं करना चाहते हैं, तो इस तरह की परेशानी से बचने के लिये आज के दिन आपको श्री गणेश भगवान के आगे हाथ जोड़कर संकटनाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये ये उपाय बड़ा ही हितकारी साबित होगा।

5.अगर आप आर्थिक रूप से लाभ और जीवन में यश पाना चाहते हैं, तो आज गणेश चतुर्थी के दिन आपको श्री गणेश भगवान की कृपा से परिपूर्ण आठ मुखी रुद्राक्ष की विधि-पूर्वक पूजा करके उसे धारण करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको आर्थिक रूप से लाभ और जीवन में यश की प्राप्ति होगी। बता दूं कि इस उपाय का लाभ सभी राशि वाले उठा सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये ये विशेष रूप से लाभदायक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो