script

यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन 28 को, सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त

locationवाराणसीPublished: Nov 27, 2018 05:30:04 pm

Submitted by:

Devesh Singh

छात्रसंघ चुनाव के लिए आठ दिसम्बर को होगा मतदान, वितरित हुआ नामांकन फार्म

UP Collage Student Election 2018

UP Collage Student Election 2018

वाराणसी. यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन 28 नवम्बर को होगा। छात्रसंघ चुनाव नामांकन को देखते हुए सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किये गये हैं। पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गयी है। नामांकन जुलूस के चलते अर्दली बाजार व भोजूबीर में यातायात व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। चुनाव अधिकारी डा.ओपी सिंह ने कहा कि परिसर में छात्रसंघ चुनाव की सारी तैयारी हो चुकी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह के बाद अब आया सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम
यूपी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के लिए 26 व 27 नवम्बर तक नामांकन फार्म वितरित किये गये थे। संभावित प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म लेने के साथ उसे भरने की जानकारी भी हासिल की है। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए सबसे अधिक 6-6 नामांकन फार्म लिए गये हैं जबकि महामंत्री पद के लिए चार, पुस्तकालय मंत्री पद के लिए तीन नामांकन फार्म का वितरण हुआ है। संकाय प्रतिनिधि के लिए सात व छात्रावास प्रतिनिधि के लिए तीन फार्म प्रत्याशियों ने लिया है। कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार 28 नवम्बर को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन का समय निर्धारित है। परिसर के अंदर प्रत्याशी, प्रस्तावक व अनुमोदक को ही प्रवेश दिया जायेगा। नामांकन जुलूस की वीडियोग्राफी करायी जायेगी। कॉलेज में लिंगदोह कमेटी की संस्तुतियों के अनुसार ही छात्रसंघ चुनाव कराये जा रहे हैं इसलिए जो भी प्रत्याशी नियमों का उल्लंघन करेगा। उसका खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। 29 नवम्बर दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित है इसके बाद वैध प्रत्याशियों की सूची का प्रकाशन होगा।
यह भी पढ़े:-फिर सौगातों की बारिश देने आयेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, चुनाव तक लगातार होंगे दौरे

8 नवम्बर को होगा छात्रसंघ चुनाव
यूपी कॉलेज में 8 नवम्बर को छात्रसंघ चुनाव होगा। पांच हजार वोटर अपने नये पदाधिकारी का चयन करेंगे। यूपी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में सबसे अधिक अनुशासन देखने को मिलता है। मतदान होने के बाद तुरंत ही मतगणना आरंभ होकर चुनाव परिणाम की घोषणा होती है इसके बाद पुलिस सुरक्षा में विजय पदाधिकारियों को उनके घर भेजा जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो