script

कृष्णा पटेल को मिला भाजपा के नाराज दिग्गजों, गुजरात के पिछड़ा वर्ग नेता का साथ, 21 को प्रांतीय सम्मेलन में बोलेंगे BJP सरकार पर हमला

locationवाराणसीPublished: Nov 04, 2018 06:21:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

अपना दल प्रांतीय सम्मेलन में बीजेपी के खिलाफ गरजेंगे ये दिग्गज। पार्टी के स्थापना दिवस पर हुआ खुलासा।

पल्लवी पटेल, कृष्णा पटेल

पल्लवी पटेल, कृष्णा पटेल

वाराणसी. जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, विपक्षी गठजोड़ और मजबूत होता दिख रहा है। भले ही ये गठजोड़ फिलहाल अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से अलग-अलग मंचों के माध्यम से नजर आए लेकिन एक बात तय होती साफ नजर आ रही है कि यूपी में बीजेपी को खुला मैदान नहीं मिलने जा रहा है। वर्तमान में भले ही सपा-बसपा-कांग्रेस, अपना दल, आम आदमी पार्टी यूपी में एक मंच पर एक साथ नहीं आए हों पर इसकी जमीन तैयार होने लगी है। इतना ही नहीं इस गठजोड़ को बीजेपी के नाराज सांसद और दिग्गज नेताओं का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। अब तो ऐेस दिग्गज नेताओं ने भी यूपी में आ कर ताल ठोकने का मन बना लिया है जिन्होंने गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पूरी केंद्र सरकार के नाक में दम कर रखा था।
बता दें कि बीजेपी के खिलाफ यूपी में बन रहे गठबंधन में अब अपना दल (कृष्णा गुट) ने अपनी हिस्सेदारी को मजबूती से रख दिया है। अपना दल का अपना खास बेस वोट बैंक है जो इसके संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल ने तैयार किया था जिसे काफी हद तक उनकी पत्नी कृष्णा पटेल अभी भी सहेजे हैं। भले ही उस वोट बैंक में कृष्णा पटेल से अलग हुई उनकी बेटी अनुप्रिया पटेल ने सेंधमारी की है। लेकिन उस वोटबैंक पर कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल का वर्चस्व भी कमतर नहीं। अब विपक्ष के साथ मिल कर उन्होंने जिस तरह से केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोलना शुरू किया है, राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो वह अपनी कूटनीति में जल्द ही सफल होती दिखें तो किसी को अचरज नहीं होना चाहिए।
अब जिस तरह से अपना दल (कृष्णा गुट) ने 21 नवंबर के प्रांतीय सम्मेलने के मार्फत बीजेपी पर हमला बोलने की तैयारी की है उसका परिणाम निःसंदेह दूरगामी होगा। अपना दल के वाराणसी जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि 21 नवंबर को चित्रकूट में अपना दल का प्रांतीय सम्मेलन होगा। इस मौके पर भाजपा के नाराज सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह व और गुजरात के पिछडों के नेता हार्दिक पटेल संबोधित करेंगे। यह सम्मेलन यूपी की सियासत में एक नयी पटकथा लिखेगी। उन्होंने बताया कि उस रैली में बनारस से 10 हजार अधिक कार्यकर्ता चित्रकूट जाएंगे।
इस बीच अपना दल के 23वें स्थापना दिवस पर रविवार को मीरापुर बसहीं स्थित जिला कार्यालय में 04 नवम्बर 1995 को डॉ सोनेलाल पटेल द्वारा स्थापित संगठन को आगे बढ़ाने व किसानों, कमेरों के आंदोलन को तेज करने का संकल्प लिया। जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने कार्यकर्ताओं को आगामी 21 नवंबर के चित्रकूट में प्रस्तावित अपना दल के प्रांतीय सम्मेलन और उससे एक दिन पहले 20 को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक की जानकारी दी। साथ ही सभी का आह्वान किया कि पूर्व की तरह इस सम्मेलन में बढ़-चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें। सम्मेलन में आने वाला अतिथियों पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिनेस्टार शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिंहा, राज्यसभा सांसद संजय सिंह एवं पटेल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय संयोजक हार्दिक पटेल को सुनें और उसके अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव के लिए खुद को तैयार करें।

स्थापना दिवस समारोह को राजेश पटेल, राधेश्याम सिंह, अनिल पटेल, गगन प्रकाश यादव, उमेश मौर्य, राजनाथ राजभर, महेन्द्र प्रताप मौर्य, रमेश वर्मा, श्यामरथी देवी, देवप्रकाश देवा, गौरीशंकर पटेल, अवधेश वर्मा, रामलखन पाल, दिलीप सिंह पटेल, सुभाष सोनकर पूर्व पार्षद, नरेश यादव पूर्व पार्षद, मिठाईलाल, रामजीत प्रधान, आदि लोगों ने भी संबोधित किया।
अपना दल का स्थापना दिवस

ट्रेंडिंग वीडियो