scriptशनिवार को जरूर करें ये काम, होती रहेगी धन की वर्षा | Saturday totke and tips for money in hindi | Patrika News

शनिवार को जरूर करें ये काम, होती रहेगी धन की वर्षा

locationवाराणसीPublished: Feb 23, 2019 09:03:14 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

शनिवार को मात्र ये उपाय करने से हर तरह की परेशानियां दूर हो जाती है।

mandla

money totke

वाराणसी. आज के समय में लोग अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए जॉब के साथ-साथ कई उपाय भी करते हैं लेकिन उसके बावजूद भी धन तो आता है लेकिन वह टिक नहीं पाता। अगर आप भी कुछ इसी तरह की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद हमेशा धन की वर्षा होती रहेगी और कभी पैसे -रूपये की घर में कमी नहीं होगी।

पीपल के पेड़ को हिंदू धर्म में खासा महत्‍व दिया गया है। एक खास विधि से शनिवार को इसकी पूजा की जाए तो इसे धन प्राप्‍त‍ि का अचूक उपाय माना जाता है। पीपल के पेड़ पर सभी देवताओं की कृपा मानी जाती है। पीपल के पेड़ का पूजन खासतौर पर शनि दोष को दूर करने के लिए किया जाता है।

माना जाता है कि शनिवार को पीपल के पेड़ में जल देने से शनिवार को शांत किया जा सकता है। पीपल के पेड़ की परिक्रमा का भी विशेष महत्व गिना जाता है। वहीं पीपल के पत्‍तों के उपाय भी बताए जाते हैं जो आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकते हैं। अगर आपके सामने लगातार आर्थिक परेशानिया आ रही हैं तो आप इस उपाय को आजमा सकते हैं। हालांकि इस उपाय का प्रयोग लालच के चलते ना करें।
शनिवार को करें ये उपाय
शनिवार की शाम को शनिदेव की विधिवत पूजा करें। इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दिया जलाकर रखें। अब उसी पीपल के पेड़ से उसके कुछ पत्ते तोड़कर घर ले आएं और इनको गंगाजल से धो लें। अब पानी में हल्दी डालकर एक गाढ़ा घोल तैयार करें और दाएं हाथ की अनामिका अंगुली से इस घोल को लेकर पीपल के पत्‍ते पर ह्रीं लिखें। अब अपने घर के पूजास्थल पर इसे ले जाकर रखें और धूप-बत्ती आदि से इसकी पूजा करें। अपने ईष्टदेव का ध्यान करते हुए प्राथना करें कि आपकी मनोकामना पूर्ण हो। अगर आपके घर में पूजास्थल ना हो तो किसी साफ स्थान पर चटाई बिछाकर पद्मासन में बैठ जाएं। किसी साफ प्लेट में इस पत्ते को रखें और उसी प्रकार धूप बत्ती दिखाते हुए पूजा करें।
हर शनिवार को बदलें पत्‍ता
पूजन के बाद पीपल के पत्ते को पर्स या तिजोरी में रखें। हर शनिवार को पुराना पत्ता किसी मंदिर में जाकर चढ़ा आएं और पहले बताई गई विधि के अनुसार नया पत्ता लेकर आएं। कुछ हफ्ते तक इस उपाय को करने धन की समस्‍या दूर होने लगेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो