script

पहली बार राजा भैया के सामने आ सकते हैं यह बाहुबली, जबरदस्त होगा इनका मुकाबला

locationवाराणसीPublished: Jan 14, 2019 12:02:13 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पूर्वांचल में बने नये समीकरण, आसान नहीं होगा कुंडा के क्षत्रिय बाहुबली का ताकत दिखाना

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

वाराणसी. यूपी में नयी सियासत का जन्म हो चुका है। लोकससभा चुनाव 2019 से पहले अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन ने सभी दीवारों को तोड़ दिया है। शिवपाल यादव व राजा भैया के लिए यह चुनाव अस्तित्व की लड़ाई बन गया है दोनों ही कद्दावर नेताओं ने अपनी पार्टी बनायी है, जिसके प्रत्याशी इस चुनाव में ताल ठोकते हुए नजर आयेंगे। अभी तक प्रतापगढ़ की सक्रिय सियासत तक सिमटे रहने वाले राजा भैया का सामना पहली बार पूर्वांचल के उन बाहुबलियों से होगा, जो कभी खास माने जाते थे।
यह भी पढ़े:-सपा व बसपा गठबंधन होते ही बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने दिया बड़ा बयान



UP Bahubali Leader
IMAGE CREDIT: Patrika
राजा भैया की जनसत्ता पार्टी लोकसभा चुनाव लडऩे को तैयार है। राजा भैया ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह यूपी की कितनी संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। राजा भैया की सबसे अच्छी पकड़ पूर्वांचल में है इसलिए यह तय माना जा रहा है कि राजा भैया अपने प्रत्याशियों को पूर्वांचल की सीटों पर चुनाव लड़ायेंगे। राजा भैया को अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार भी करना होगा। ऐसे में राजा भैया का पहली बार उन बाहुबलियों से सामना होगा, जो खास माने जाते हैं।
यह भी पढ़े:-जब मायावती के एक नारे ने मुलायम सरकार को कर दिया था सत्ता से बाहर
बृजभूषण शरण सिंह:-
क्षत्रियों के बड़े नेता माने जाने वाले बृजभूषण शरण सिंह वर्तमान में बीजेपी से सांसद है और इस बार भी चुनाव लडऩे की तैयारी में है। यूपी के बड़े बाहुबलियों में बृजभूषण शरण सिंह का नाम आता है यदि राजा भैया ने कैसरगंज संसदीय सीट से प्रत्याशी उतारे तो पहली बार उनका सामना बाहुबली बृजभूषण शरण सिंह से होगा। यदि ऐसा हुआ तो यूपी की सबसे हॉट सीट में से यह सीट हो जायेगी।

मुख्तार अंसारी-
बसपा के टिकट से मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी या फिर अब्बास अंसारी चुनाव लड़ सकते हैं। अंसारी बंधु के लिए आजमगढ़, मऊ या फिर गाजीपुर सीट सबसे मुफीद मानी जा रही है। इन सीटों पर राजा भैया भी अपने प्रत्याशी खड़े करते हैं तो पहली बार राजनीतिक मंच पर मुख्तार अंसारी व राजा भैया आपने-सामने आयेंगे।

अतीक अहमद:-अतीक अहमद ने जेल से ही चुनाव लडऩे का ऐलान किया है। अतीक की मनपसंद सीट फूलपुर है जहां से वह सांसद भी बन चुके हैं। प्रतापगढ़ के पास ही फूलपुर सीट आती है इस सीट पर क्षत्रिय वोटरों की संख्या भी अच्छी है ऐसे में राजा भैया अपने प्रत्याशी इस सीट से उतारेंगे तो बाहुबल व धनबल का जबरदस्त चुनाव होगा।
धनंजय सिंह
धनंजय सिंह ने जौनपुर के अतिरिक्त राजा भैया के गढ़ प्रतापगढ़ से चुनाव लडऩे का संकेत दिया है। धनंजय सिंह किस पार्टी से चुनाव लड़ते हैं यह अभी तय नहीं है लेकिन पहली बार लोकसभा चुनाव में धनंजय सिंह व राजा भैया आमने-सामने आने वाले हैं। ऐसे में किसी की हार व जीत का दावा करना सभी के लिए कठिन हो जायेगा।

रमाकांत यादव
आजमगढ़ में रमाकांत यादव की सत्ता चलती है इस सीट से रमाकांत यादव सांसद भी रह चुके हैं। मुलायम सिंह यादव ने इस सीट पर जीत कर रमाकांत यादव को शिकस्त दी थी इस बार फिर से रमाकांत यादव के बीजेपी के टिकट पर संसदीय चुनाव लडऩे की संभावना है। राजा भैया के इस सीट से प्रत्याशी उतारते ही चुनाव दिलचस्प हो जायेगा। पहली बार राजा भैया व रमाकांत यादव आमने-सामने आ जायेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो