scriptक्षत्रिय बाहुबली राजा भैया ने नयी पार्टी का ऐलान करते ही दिया ऐसा बयान की राजनीति में आया तूफान | Raja Bhaiya Announcement his new party Jansatta Hindi News | Patrika News

क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया ने नयी पार्टी का ऐलान करते ही दिया ऐसा बयान की राजनीति में आया तूफान

locationवाराणसीPublished: Nov 16, 2018 12:32:38 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले बदली राजनीति, महागठबंधन के साथ बीजेपी की उड़ी नीद

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

वाराणसी. कुंडा के क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी नयी राजनीति पार्टी का ऐलान कर दिया है। राजा भैया के बयान ने राजनीति में हड़कंप मचा दिया है। राजा भैया के नयी पार्टी बनाने से बीजेपी के साथ राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती के संभावित गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया का गवाह बनेगा शहर, यहां के विकास मॉडल से लड़ा जायेगा लोकसभा चुनाव
पूर्वांचल में क्षत्रियों के बड़े नेता माने जाने वाले राजा भैया ने जनसत्ता पार्टी का ऐलान कर दिया है। राजा भैया ने मीडिया के सामने नयी पार्टी बनाने की बात स्वीकार की। राजा भैया ने अन्य दलों को झटका देते हुए जाति राजनीति तोडऩे का बयान देकर सभी को सकते में डाल दिया है। राजा भैया ने कहा कि समाज के सभी लोगों तक विकास की धारा पहुंचनी चाहिए। महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चत करने के साथ पिछड़े व दलितों को उनका हक दिलाना मेरी पहली प्राथमिकता होगी। राजा भैया ने कहा कि जाति व धर्म के आधार पर किसी का हक नहीं छीना जा सकता है।
यह भी पढ़े:-पुलिस एनकाउंटर में पचास हजार के इनामी के ढेर होते ही पकड़ा गया जेएचवी मॉल डबल मर्डर का शूटर
बीजेपी के साथ महागठबंधन को भी लगा झटका
राजा भैया के नयी पार्टी बनाने से बीजेपी व महागठबंधन को भी तगड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए राजा भैया ने मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। राजा भैया की निगाहे एससी/एसटी एक्ट को लेकर नाराज सर्वण वोटरों पर भी टिकी है जो बीजेपी का साथ छोड़ कर महागठबंधन के साथ जा सकते हैं। राजा भैया के पास क्षत्रियों के बड़ा वोट बैंक है इसके बाद राजा भैया ने जिस तरह से दलित, पिछड़े व महिलाओं के हक की बात की है उससे बीजेपी के साथ महागठबंधन को भी नुकसान हो सकता है। राजा भैया ने अपनी यह नहीं बताया है कि चुनाव में कितने प्रत्याशी उतारे जायेंगे। यूपी की 20 सीटों पर राजा भैया का अच्छा प्रभाव है इसलिए माना जा रहा है कि राजा भैया एक दर्जन से अधिक सीटों पर प्रत्याशी उतार सकते हैं।
यह भी पढ़े:-RSS सर्वे ने उड़ायी बीजेपी सांसदों की नीद, इतने सांसदों के कट सकते हैं टिकट
यूपी की राजनीति में शिवपाल व राजा भैया पर सबकी निगाहे
यूपी की राजनीति में राजा भैया व शिवपाल यादव की पार्टी पर सभी की निगाहे लगी है। मुलायम सिंह यादव को अपना राजनीतिक गुरु मानने वाले राजा भैया ने महागठबंधन व बीजेपी को झटका देने के लिए अपनी पार्टी का ऐलान किया है। राजा भैया व शिवपाल यादव की पार्टी अलग चुनाव लड़ते हैं या फिर वह गठबंधन करते हैं इस पर अब सभी की निगाहे लगी है।
यह भी पढ़े:-मोहन भागवत की बैठक में मंथन जारी, राम मंदिर को लेकर संघ इस दिन दिखायेगा ताकत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो