scriptपीएम नरेन्द्र मोदी ने राजा भैया को दिया बड़ा झटका, चुनाव में बढ़ जायेगी परेशानी | PM Narendra Modi give blow to raja Bhaiya in Pratapgarh rally | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजा भैया को दिया बड़ा झटका, चुनाव में बढ़ जायेगी परेशानी

locationवाराणसीPublished: May 04, 2019 02:05:20 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जनसभा को किया संबोधित, जानिए क्या है कहानी

PM Narendra Modi and raja Bhaiya

PM Narendra Modi and raja Bhaiya

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने प्रतापगढ़ में चुनावी सभा करके बाहुबली क्षत्रिय नेता को बड़ा झटका दिया है। पीएम मोदी ने चुनावी सभा में कांग्रेस व सपा पर जमकर हमले दिये। जबकि बसपा के प्रति नरम रूख अपनाया। पीएम मोदी की इस जनसभा से राजा भैया को तगड़ा झटका लग सकता है।
यह भी पढ़े:-BIG BREAKING-पीएम नरेन्द्र मोदी ने मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान, अखिलेश यादव की बढ़ सकती परेशानी

बीजेपी को चुनाव जीतने के लिए पीएम मोदी की जनसभा की जरूरत होती है। पीएम मोदी जहां भी चुनावी रैली करते हैं उसका सीधा लाभ बीजेपी को मिलता है। प्रतापगढ़ में पीएम मोदी ने चुनावी सभा करके अपने प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया है। प्रतापगढ़ संसदीय सीट पर बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल के पास थी लेकिन इस बार बीजेपी ने यहां से खुद ही प्रत्याशी उतारा है। बीजेपी ने इस सीट को जीतने के लिए सारी ताकत लगायी है इसके लिए खुद पीएम मोदी को जनसभा करनी पड़ी है। प्रतापगढ़ की सीट क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया के लिए प्रतिष्ठ का प्रश्र बनी है यहां पर राजा भैया के भाई चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी की जनसभा के बाद सवर्ण वोट बीजेपी की तरफ जाते हैं तो राजा भैया की परेशानी बढ़ जायेगी। पीएम मोदी का यहां पर जनसभा करना राजा भैया के लिए किसी झटके से कम नहीं है क्योंकि वह पहले ही महागठबंधन ेसाथ कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं ऐसे में बीजेपी भी यहां पर ताकतवर होती है तो राजा भैया के प्रत्याशी के वोट बैंक पर असर पड़ सकता है।
यह भी पढ़े:-BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की बढ़ेगी परेशानी, इन धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा
जानिए क्या है प्रतापगढ़ का राजनीतिक समीकरण और कौन है प्रत्याशी
राजा भैया ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी बनायी है और राजा भैया अपने भाई अक्षय प्रताप सिंह को प्रतापगढ़ संसदीय सीट से टिकट दिया है। जबकि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस ने राजकुमारी रत्ना सिंह को प्रत्याशी बनाया है। अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के तहत प्रतापगढ़ से बसपा ने अशोक कुमार त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी ने इस सीट पर संगम लाल गुप्ता को टिकट दिया है। लोकसभा चुनाव 2014 में यह सीट बीजेपी की सहयोगी दल अनुप्रिया पटेल के प्रत्याशी कुंवर हरिवंश सिंह ने जीती थी लेकिन इस बार बीजेपी यहां से चुनाव लड़ रही है।
यह भी पढ़े:-सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा जब हमने किया तो लगा रहे थे राजनीतिकरण करने का आरोप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो