scriptजानिए कब तक आयेगा पीएम नरेन्द्र मोदी की सीट पर चुनाव परिणाम | PM Narendra Modi election result will declare on 23 May | Patrika News

जानिए कब तक आयेगा पीएम नरेन्द्र मोदी की सीट पर चुनाव परिणाम

locationवाराणसीPublished: May 23, 2019 01:32:44 pm

Submitted by:

Devesh Singh

23 मई को होगी मतगणना, देश की सबसे हॉट सीट के परिणाम पर लगी है सभी की निगाहे

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 23 मई को मतगणना होने वाली है। इस दिन देश भर की निगाहे चुनाव परिणाम पर होगी। विभिन्न मीडिया हाउस के एग्जिट पोल ने चुनाव परिणाम को लेकर लोगों की उत्सुकता बढ़ा दी है। आम लोग यह जानना चाहते हैं कि एग्जिट पोल इस बार चुनाव परिणाम को लेकर कितना खरा उतरा है। बीजेपी ने देश में पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा है ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी की संसदीय सीट बनारस का चुनाव परिणाम कब आयेगा। इसको लेकर भी सभी में उत्सुकता है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी का चुनाव परिणाम तय करेगा बीजेपी नेताओं का सियासी कद
बनारस की पहडिय़ा मंडी में मतगणना की सारी तैयारी की गयी है। वाराणसी संसदीय सीट में पांच विधानसभा आती है। शहरी दक्षिणी, शहर उत्तरी, कैंट, रोहनिया व सेवापुरी विधानसभा आता है। सभी जगहों की तरह बनारस में भी सुबह आठ बजे से मतगणना आरंभ होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना होगी। इसके बाद ईवीएम व वीवीपैट की मतगणना की जायेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में शाम सात बजे के बाद ही चुनाव परिणाम आने की संभावना है। यदि पीएम नरेन्द्र मोदी की अखिलेश यादव व मायावती गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव , राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय के बीच कांटे की लड़ाई होती है तो मतगणना में लोगों की उत्सुकता बनी रहेगी। यदि रूझानों की कोई प्रत्याशी बड़े अंतर की लीड बरकरार रखता है तो फिर चुनाव परिणाम को लेकर लोगों की जिज्ञासा कम हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए खास दिन संत समाज ने किया यज्ञ
बनारस में लाख लोगों ने किया है मतदान
बनारस में इतने वोटर थे लेकिन लाख ने ही मतदान किया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस में बंपर वोटिंग के साथ महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढऩे का सपना देखा था जो पूरा नहीं हो पाया है। बनारस में पिछले लोकसभा चुनाव से कम वोटिंग हुई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि देश की सबसे हॉट सीट का चुनाव परिणाम क्या होता है।
यह भी पढ़े:-एमपी में रहेगी या जायेगी कांग्रेस की सरकार, बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने किया बड़ा खुलासा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो