scriptओमप्रकाश राजभर इसलिए चाहते हैं कि बीजेपी गठबंधन से हटाये, जल्द हो सकता है बड़ा निर्णय, इस दल से हो चुकी है बात | Om Prakash Rajbhar and BJP Alliance can break before 2019 election | Patrika News

ओमप्रकाश राजभर इसलिए चाहते हैं कि बीजेपी गठबंधन से हटाये, जल्द हो सकता है बड़ा निर्णय, इस दल से हो चुकी है बात

locationवाराणसीPublished: Nov 13, 2018 05:06:01 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोकसभा चुनाव 2019 में बन जायेगा समीकरण, कैबिनेट मंत्री के लगातार बयानबाजी से बीजेपी नेता हुए नाराज

Om Prakash Rajbhar

Om Prakash Rajbhar

वाराणसी. बीजेपी व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के बीच गठबंधन पर संकट के बादल छा गये हैं। सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के लगातार हमलावर होने से बीजेपी नेता नाराज हो गये हैं। सरकार के हर निर्णय पर ओमप्रकाश राजभर का हमलावर होना अब बीजेपी नेताओं को रास नहीं आ रहा है और जल्द ही बीजेपी व सुभासपा के गठबंधन पर निर्णय हो सकता है।
यह भी पढ़े:-नेचर, कल्चर व एडवेंचर का संगम बनेगी काशी-पीएम नरेन्द्र मोदी
यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार आने के बाद से ही ओमप्रकाश राजभर व बीजेपी के रिश्ते खराब हो गये हैं। बीजेपी ने गठबंधन धर्म को निभाते हुए ओमप्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री बनाया है इसके बाद भी ओमप्रकाश राजभर की नाराजगी दूर नहीं कर पाये हैं। यूपी में जहां भी ओमप्रकाश राजभर जाते हैं वह विभिन्न मुद्दों को लेकर बीजेपी पर हमला बोलने का मौका नहीं छोड़ते हैं। बीजेपी पहले बयानों को लेकर गंभीरता नहीं दिखाती थी लेकिन अब बीजेपी नेताओं ने पलटवार करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए कई जिलों के नाम बदल दिये हैं इसके बाद ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी के मुस्लिम नेताओं के नाम बदलने की नसीहत दे थी जिसके बाद सीएम योगी से लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने सुभासपा पर पलटवार किया था। बीजेपी सूत्रों की माने तो लगातार ओमप्रकाश राजभर के बयानबाजी से पार्टी परेशान हो गयी है और गठबंधन पर जल्द बड़ा निर्णय के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।
यह भी पढ़े:-यूपी की इतनी सीटों पर है बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया का दखल, सपा व बसपा को ऐसे देंगे झटका
ओमप्रकाश राजभर खुद नहीं तोडऩा चाहते हैं गठबंधन
ओमप्रकाश राजभर खुद गठबंधन तोडऩा नहीं चाहते हैं। सार्वजनिक मंच से ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी में हिम्मत है तो गठबंधन तोड़ कर दिखाये। सुभासपा के पास राजभर समाज का बड़ा वोट बैंक है। बीजेपी सहित अन्य बसपा व सपा में भी राजभर नेता है लेकिन राजभर समाज के लिए ओमप्रकाश ही सबसे बड़े नेता है। यदि ओमप्रकाश राजभर खुद गठबंधन तोड़ते हैं तो अन्य दलों के राजभर नेता इसका बड़ा फायदा उठा लेंगे। यदि बीजेपी ही गठबंधन तोड़ती है तो ओमप्रकाश राजभर यह संदेश देंगे कि अति पिछड़े राजभर के साथ बीजेपी ने धोखा दिया है जिसके बाद ओमप्रकाश राजभर का अपने समाज में कद बढऩा तय है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र ने जब लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जनता से पूछा सवाल तो मिला यह जवाब
पार्टी कार्यालय के लिए भी नहीं मिली जमीन, इस दल से हो सकता है गठबंधन
कहने को तो ओमप्रकाश राजभर कैबिनेट मंत्री है लेकिन सरकार में उनकी जरा भी नहीं चलती है। सुभासपा काफी समय से लखनऊ में पार्टी कार्यालय के लिए जमीन चाहती है लेकिन अभी तक जमीन नहीं मिली है। बनारस में पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन के समय सुभासपा को आमंत्रण नहीं मिला था जिससे सुभासपा और नाराज है। बीजेपी व सुभासपा का गठबंधन टूटता है तो सुभासपा अखिलेश यादव, मायावती व अखिलेश यादव के महागठबंधन में जा सकते हैं। सुभासपा के नेता ने पहले ही दावा किया है कि महागठबंधन से उनकी वार्ता हो चुकी है बस समय का इंतजार किया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-लोगों ने किया कुछ ऐसा कि पीएम नरेंद्र मोदी को रोकना पड़ा भाषण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो