scriptलोकसभा चुनाव में हार के बाद बसपा में बड़ा फेरबदल, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी | Mayawati take big action against Many leaders after defeat in Election | Patrika News
वाराणसी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद बसपा में बड़ा फेरबदल, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

बसपा ने यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है ।

वाराणसीJun 04, 2019 / 09:08 am

Akhilesh Tripathi

Mayawati

मायावती

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में हार के बाद सपा- बसपा गठबंधन टूटने के संकेत मिलने लगे हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने हार की समीक्षा के बाद इस तरफ इशारा भी किया है, साथ ही साथ पार्टी की तरफ से कई कड़े फैसले भी लिये जा रहे हैं । बसपा ने जिला संगठन को छोड़कर बाकी सभी कमिटियों को भंग कर दिया है और कई नेताओं का डिमोशन भी कर दिया है। बसपा ने यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है ।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में हार के बाद समीक्षा में जुटा महागठबंधन, बसपा ने नहीं दिया साथ तो इस सीट पर हुई हार

Sp bsp alliance
 

बसपा ने यूपी के पूर्वांचल में राज्यसभा के पूर्व सांसद घनश्याम खरवार और नौशाद अली को बड़ी जिम्मेदारी दी है। बसपा ने इन दोनों नेताओं को इलाहाबाद, वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल की जिम्मेदारी सौंपी है । बसपा ने लोकसभा चुनाव में 2014 के मुकाबले भले ही बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 सीटें जीती हैं, लेकिन अपेक्षा के मुताबिक गठबंधन को कम सीटें मिली हैं, कहा जा रहा है कि जल्द ही कई और नेताओं पर कार्रवाई हो सकती है।
यह भी पढ़ें

गाजीपुर में महागठबंधन की रैली में हंगामा, सपा- बसपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट, वीडियो

Sp bsp alliance
 

पूर्वांचल में बसपा को मिली थी चार सीट:

बसपा को लोकसभा चुनाव 2019 में पूर्वांचल में चार सीट पर जीत मिली थी जबकि कुछ सीटों पर बसपा उम्मीदवार की हार का अंतर काफी कम था । बसपा ने आजमगढ़ मंडल की लालगंज और घोसी सीट के अलावा गाजीपुर, जौनपुर सीट पर जीत हासिल की थी, जबकि मछलीशहर लोकसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी महज 181 वोट से चुनाव हार गये थे।

Home / Varanasi / लोकसभा चुनाव में हार के बाद बसपा में बड़ा फेरबदल, इन नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो