बिजली अभियंताओं ने दूसरे दिन भी नहीं किया काम, पूरे दिन एमडी दफ्तर हुआ प्रदर्शऩ, बिजली व्यवस्था धड़ाम

By: Ajay Chaturvedi

Updated On:
20 Aug 2019, 07:51:03 PM IST

  • -बिजली अभियंताओं का आरोप शक्ति भवन प्रबंधन के आदेशों की हो रही है खुल कर अवहेलना
    -संविदाकर्मिको की सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़

     

वाराणसी. बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियरों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी कोई काम नहीं किया। दिन भर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन चलता रहा। जूनियर इंजीनियरों के लगातार दो दिन कार्यबहिष्कार के चलते वाराणसी की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई।

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर संगठन की जिला इकाई के अवर अभियंताओ एवम प्रोन्नत अभियंताओ के ध्यानाकर्षण आंदोलन के दूसरे दिन भी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम मुख्यालय पर गहमा-गहमी रही। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए संगठन के जिला अध्यक्ष सजंय भारती ने कहा कि वर्तमान में चल रहे संगठन के आंदोलन के दौरान नियमनुसार कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में शक्ति भवन प्रबंधव ने टी जी-2 लाइन के नीचे के पद व संविदा कार्मिको की लाइन पर कार्य करते समय प्रदेश भर में हो रही दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए उन्हें शट डाउन जारी करने के निर्देश दिए हैं। इस आशय का आदेश सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को लिखित में दिया गया है। लेकिन स्थानीय अधिकारियों से जब इस आदेश को लागु करने का प्रयास किया जा रहा है तो उनके द्वारा विद्युत लाइन पर दिन रात कार्य करने वाले कार्मिको की सुरक्षा को तक पर रखकर शक्ति भवन के आदेशों की खुलेआम अवहेलना की जा रही है, जिस पर प्रबंधन मौन है।

संगठन के संरक्षक केदार तिवारी ने कहा कि जूनियर इंजीनियर संगठन की ग्रेड पे 4600 को 01.01.2006 से,समयबद्ध वेतनमान की पूर्ववर्ती व्यवस्था, सुरक्षा और संसाधन की उपलब्धता, पूरानी पेंशन व जी पी एफ की व्यवस्था तथा व्यपाक स्तर पर किए जा रहे निराधार उत्पीड़नात्मक कार्रवाई व सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रखकर स्थानीय अधिकारियों द्वारा कार्य कराए जाने को लेकर आने वाले दिनों में आंदोलन और तेज किया जायेगा।

ध्यानाकर्षण आंदोलन सभा को मुख्य रूप से अवधेश मिश्रा, सर्वेश शुक्ल, रत्नेश सेठ, गौतम शर्मा, मैदान गोपाल, आंनद, सर्वेश ,लालबरत, उपेंद्र, बरकत अली, विवेक तिवारी, मोनी, प्राविना, भारती सिंह, नागेंद्र सहित जनपद के समस्त अभियंता उपस्थित रहे। संचालन नीरज बिंद ने किया।

Updated On:
20 Aug 2019, 07:51:03 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।