scriptPATRIKA IMPACT- पिशाचमोचन कुंड पर फैली गंदगी और अव्यवस्था के विरोध में कांग्रेसजनों ने दिया धरना | Congressmen give dharna to to clean Immediately Pishachmochan Kund | Patrika News

PATRIKA IMPACT- पिशाचमोचन कुंड पर फैली गंदगी और अव्यवस्था के विरोध में कांग्रेसजनों ने दिया धरना

locationवाराणसीPublished: Sep 24, 2018 07:36:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कुंडों तालाबों की दुर्दशा पर पत्रिका की मुहिम का असर, सोमवार को दिन में ही चलाई गई थी खबर।

पिशाचमोचन कुंड पर धरना देते कांग्रेसजन

पिशाचमोचन कुंड पर धरना देते कांग्रेसजन

वाराणसी. “पिशाचमोचन कुंड-पितृपक्ष में भी गंदगी के बीच ही करना होगा पिंडदान और तर्पण” और “PM मोदी ने जिन कुंडों की तारीफ में काढ़े कसीदे उनमें से एक लक्ष्मी कुंड की दुर्दशा देखें तस्वीरों में…” जैसी खबरें पत्रिका में चलने के बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाया और पहुंच गए पिशाचमोचन कुंड। वहां पार्टीजननों ने धरना के माध्यम से जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर अविलंब पिशाचमोचन सहित शहर के सभी कुंडों, तालाबों और सरोवरों की साफ-सफाई, बिजली आदि की व्यवस्था दुरुस्त नहीं होती तो पार्टी जनांदोलन करेगी।
बता दें कि पत्रिका ने पितृपक्ष के मद्देनजर पिछले बुधवार को लक्ष्मी कुंड और सोमवार को पिशाचमोचन कुंड की दुर्दशा से जुड़ी खबरें प्रसारित कीं। इसे संज्ञान में लिया कांग्रेस ने और आंदोलन का रूप दे दिया। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 24 सितंबर को पहुंचे पिशाचमोचन कुंड और वहां फैली दुर्यव्यवस्था, गंदगी को मुद्दा बनाते हुए कुंड पर बायो शौचालय आदि का इंतजाम तत्काल करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। उन्होंने इस कुंड पर पूर्व में हुए कार्यों की मुकम्मल जांच की मांग भी उठाई।
युवा कांग्रेस के दक्षिणी विधानसभा के संयोजन में आयोजित धरने के दौरान कांग्रेसजनों से निम्न मांग की
प्रमुख मांगे
1:- हेरिटेज स्थल के नाम पर लाखों रुपये की लूट हुई जिसकी जांच कराई जाए

2:- तीर्थ स्थल पर शौचालय की स्थाई व्यवस्था हो

3:- सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो

4:- 15 दिनों तक पितृपक्ष चलेगा ऐसे में श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर तत्काली रोड बनाई जाए
5:- पानी की समुचित व्यवस्था कराई जाए

ये भी पढ़ें- पिशाचमोचन कुंड-पितृपक्ष में भी गंदगी के बीच ही करना होगा पिंडदान और तर्पण

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष व युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव की मांग
इस मौके पर महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी ने कहा की मंगलवार से पितृपक्ष चालू हो रहा है और कुंड पर दुर्यव्यवस्था का अंबार है। पूर्व में भी कुंड की बेहतरी के लिए कई योजनाए लागू की गईं लेकिन कार्य नही हुआ। कुंड के पूरब दिशा की तरफ की मुख्य रोड पूरी तरह से खराब है। शौचालय न होने से श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ता है। यह सब देखते सुनते हुए भी कथित हिंदूवादी शासन की निगाह इस पर नहीं पड़ती। प्रशासन ने भी पूरी तरह से आंखें मूंद ली हैं। ऐेसे में हम जिला प्रशासन से मांग करते है की व्यवस्था को 24 घंटे में दुरुस्त किया जाए। पूर्व में भी कई बार समस्या को अवगत कराया गया है परन्तु शाशन-प्रशासन मौन है। युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने कुंड पर बायो शौचालय व ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था करने के साथ गंदगी दूर करने के लिए अलग सुपरवाइजर की तैनाती की मांग की।
धरने में ये रहे शामिल
इस मौके पर बृजेश राय मोनू, मनोज यादव, ओमशंकर शुक्ला, चंचल शर्मा, किशन यादव, देवेंद्र सिंह, राकेशचंद्र, बाबू अंसारी, सनी भारद्वाज, विजय उपाध्याय, धीरज शुक्ला, महेंद्र सहाय, विनीत चौबे, धीरज सोनकर, प्रदीप मिश्रा, मंगला मिश्रा, मुन्ना अग्रहरी, आनंद पांडेय, सुरेश पाल, आकाश पांडेय, किशलय सिंह, अभिषेक चौरासिया, नृपेंद्र सिंह, राजा खान, मंजूर भाई, किशन सोनकर, जंत्रलेश्वर यादव, मंगलेश जी आदि मौजूद रहे। धरने का नेतृत्व प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे व मनोज यादव ने संयुक्त रूप से किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा और महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी ने संयुक्त रूप से की। संचालन बृजेश राय मोनू ने किया और किशन यादव ने आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो