script

रोजी-रोटी के लिए PMO पर भूख हड़ताल पर बैठे हैं शिक्षा मित्र, कांग्रेस ने दिया समर्थन

locationवाराणसीPublished: Feb 06, 2019 08:38:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

सड़क से संसद तक कंधे से कंधा मिला कर चलने और हर कदम पर साथ देने का वादा।

भूख  हड़ताल पर बैठे शिक्षा मित्रों को कांग्रेस का समर्थन

भूख हड़ताल पर बैठे शिक्षा मित्रों को कांग्रेस का समर्थन

वाराणसी. एक दिन के कार्यबहिष्कार के बाद तीन दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे हैं शिक्षा मित्र। ये सभी वर्षों से अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है। इनमें से कई तो जीवन का आधा सफर भी तय कर चुके हैं। तीन साल पहले जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में आए थे तो इन सभी को उनका हक दिलाने का वादा भी किया था जो अब तक पूरा नहीं हो सका। ऐसे में ये शिक्षा मित्र समय-समय पर आंदोलन करते रहते हैं। ये अपना हक मांगने लखनऊ में एकट्ठा हुए तो इन पर प्रदेश शासन ने लाठियां चलवाईं। लेकिन ये अपना हक पाने के लिए अनवरत संघर्षरत हैं। फिलहाल इन्होंने मंगलवार को कार्यबहि ष्कार किया फिर प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के समीप तीन दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इन शिक्षा मित्रों की लड़ाई को बुधवाघर को कांग्रेस ने समर्थन दिया। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंल इनसे मिला और कहा कि उनके संघर्ष में जो भी संभव होगा पार्टी उनके साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी रहेगी।

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय ने शिक्षा मित्रों से मिलकर उनकी विभिन्न समस्याओं और उनकी मांगों को न सिर्फ सुना बल्कि उसे दूर करने के लिए यथा सम्भव समर्थन भी दिया। पूर्व विधायक ने कहा कि, हम आपकी लड़ाई में हर स्तर पर आपके साथ हैं, जहां और जिस स्तर की आपको सहयोग की आवश्यकता हो आप निः संकोच हम सबका साथ ले सकते हैं। हम आपकी लड़ाई संसद से सड़क तक लड़ने में आपका सहयोग करेंगे। अभी पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के विधान सभा में कांग्रेस ने शिक्षा मित्रों से जुड़ी समस्याओं को उठाया भी था। अजय राय ने कहा कि,कांग्रेस शिक्षा मित्र बंधुओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। यह बेहद शर्मनाक है कि जो शिक्षित युवक पिछले कई दशकों से बच्चों को शिक्षा दे रहे थे आज उन्हें सड़क पर उतरने को विवश होना पड़ा। कांग्रेस, मांगे पूरी होने तक शिक्षा मित्रों के इस धरने के नैतिक समर्थन करती रहेगी।
शिष्टमंडल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, चंद्रभाल प्रताप सिंह, डॉ प्रमोद पांडेय, शैलेंद्र सिंह, विकास सिंह, राघवेंद्र चौबे, डॉ. नृपेन्द्र नारायण सिंह, ओम शुक्ला, चंचल शर्मा , रंजीत तिवारी आदि शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो