script

कोर्ट में PM मोदी को चुनौती देने वाले इस कांग्रेस नेता ने पुलवामा प्रकरण पर दिया बड़ा बयान, बोले…

locationवाराणसीPublished: Feb 20, 2019 04:51:46 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस नेता ने पूरे प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की उठाई मांग, साथ ही कहा, पूरा देश मर्माहत है लेकिन पीएम को चुनावी रैली से फुर्सत ही नहीं।

Congress leader Ajay Rai

Congress leader Ajay Rai

वाराणसी. कांग्रेस ने पुलवामा प्रकरण को केंद्र सरकार की चूक करार देने के साथ ही गंभीर आरोप लगाया है। साथ ही कहा है कि उस आतंकी घटना से पूरा देश मर्माहत है लेकिन प्रधानमंत्री को उसकी तनिक चिंता नहीं, वो तो चुनावी रैली में तल्लीन हैं। कांग्रेस ने पुलवामा प्रकरण पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को कड़ी टक्कर देने वाले कांग्रेस नेता अजय राय ने बुधवार को मीडिया के समक्ष पीएम मोदी पर करारा प्रहार किया। कहा कि खुफिया अलर्ट के बाद भी सीआरपीएफ के जवानो को सुरक्षा देने में बडी चूक हुई। इस घटना के लिए सिर्फ और सिर्फ केंद्र सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने यहां तक कहा कि पता चला है कि सीआरपीएफ ने केंद्र सरकार से यात्रा के लिए प्लेन मांगा था लेकिन गृह मंत्रालय ने इंकार कर दिया। उसके बाद ही यह घटना हुई। उन्होंने गृह मंत्री पर भी इतने बड़े हादसे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। कहा कि गृह मंत्रालय की चूक के बाद वह झेंप मिटाने कश्मीर गए और शहीदों को कंधा देकर उसमें भी राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश की।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शोक की घड़ी में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने जहां सारे सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए। यहां तक राम मंदिर निर्माण जैसे महान कृत्य का संकल्प लेने वाले ज्योतिष एवं शारदापीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने अपनी यात्रा स्थगित कर दी देशहित में। लेकिन काशी के सांसद और हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री हैं कि चुनावी रैलियों में मस्त हैं। आधे-अधूरे कार्यों का उद्धाटन कर श्रेय लूटने की कोशिश की जा रही है। समारोह मनाए जा रहे हैं। इस राष्ट्रीय शोक की घड़ी में भाजपा ने अबाध रूप से राजनीतिक रैलियों का सिलसिला जारी रखा है। तमिलनाडु और महाराष्ट्र में इनके नेता गठबंधन में जुटे है।
कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस प्रधानमंत्री को अब काशी पुत्र घोषित किया उस काशी पुत्र को यही नहीं पता कि काशी के दो-दो जवान शहीद हुए हैं। एक फतेपुर के रमेश यादव और दूसरे पड़ाव के अवधेश यादव। लेकिन उन्होंने मंगलवार की चुनावी रैली में महज एक शहीद का नाम लेकर खानापूरी कर ली। वह बनारस आए मगर ने शहीदों के घर गए न उनके परिवार के लोगों से बात की। संवेदना नाम की चीज ही नहीं रही इन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री में।
उन्होंने कहा कि शोकमग्न देश में चुनाव पूर्व भाजपा सरकार की शिलापट्ट, उद्घाटन की अनैतिक हड़बड़ी से साफ है कि पांच साल की खुली नाकामियों से भाजपा सहमी हुई है। यही वजह है कि पूर्व की भांति प्रधानमंत्री ने मंगलवार को फिर से आधे-अधूरे विकास कार्यों का उद्घाटन कर दिया। कहा कि पूर्व की सरकारें ऐसे कार्यों से हमेशा बचती रही। उन्होने उदाहरण दिया कि बीएचयू के ट्रामा सेंटर में थोड़ा काम बाकी था इसी वजह से डॉ मनमोहन सिंह ने उसका लोकार्पण चुनाव पूर्व नहीं किया जिसका फीता इन्होंने काटा। बताया कि बीएचयू के जिस कैसर सेंटर का उद्घाटन किया गया है वह भी अधूरा है। कहा सबसे बड़ी बात कि इस कैंसर सेंटर में कहीं भी बीएचयू का उल्लेख नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो