scriptमुख्य सचिव ने विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्य की ली जानकारी | Chief Secretary RK Tiwari inquired about Vishwanath Dham construction | Patrika News

मुख्य सचिव ने विश्वनाथ कॉरिडोर निर्माण कार्य की ली जानकारी

locationवाराणसीPublished: Oct 18, 2019 03:14:20 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कमिश्नर दीपक अग्रवाल के साथ मंदिर परिसर में की बैठककमिश्नर ने निर्माण कार्य के बारे में विस्तार से बताया

मुख्य सचिव आरके तिवारी को विश्वनाथ कॉरिडोर के बारे में बताते कमिश्नर

मुख्य सचिव आरके तिवारी को विश्वनाथ कॉरिडोर के बारे में बताते कमिश्नर

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रॉजेक्ट विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्यों की जानकारी लेने शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव आरके तिवारी। वह मंदिर क्षेत्र में गए और वहां निर्माण कार्यों का बारीक निरीक्षण किया। वह एक-एक चीज को समझे और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।
इससे पहले विश्वनाथ मंदिर परिसर में कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने प्रेजेंटेशन दिया। कमिश्नर ने विश्वनाथ कॉरिडोर के एक-एक बिंदु को स्पष्ट किया। बताया कि किस तरह से कहां क्या बनाया जाना है ताकि दर्शनार्थियों को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। इस दौरान पर मुख्य सचिव विश्वनाथ कॉरिडोर के नक्शे को गंभीरता से समझते रहे।
बता दें कि यह कॉरिडोर पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ भी बेहद संजीदा हैं। दो दिन पहले ही बनारस दौरे पर आए सीएम ने विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी थी।
यह दीगर है कि मंदिर के गेट नंबर-4 छत्ता द्वार को छोड़ शेष अन्य मार्गों को बंद किए जाने को लेकर इलाकाई लोग पिछले 9 दिन से धरने पर हैं। खास तौर पर विश्वनाथ गली व्यापार मंडल के व्यापारी। वो गेट नंबर-1 ढुंढिराज गणेश मार्ग को बंद करने का विरोध कर रहे हैं। उनके धरना-प्रदर्शऩ के बीच ही एक रात उनकी दुकानों के शटर तोड़ दिए गए। इसकी शिकायत 100 नंबर पर करने पर पहुंची पुलिस को मंदिर के सुरक्षाकर्मियों ने अंदर घुसने ही नहीं दिया। इसके बाद व्यापारियों ने उनकी दुकानों के शटर तोड़े जाने के मामले में मंदिर प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो