scriptलोकसभा चुनाव से पहले शिक्षित बेरोजगारों के लिए नौकरी का मौका ही मौका, करें यहां अप्लाई | bumpers Job offer in BHU for Teaching and Non Teaching Staff | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले शिक्षित बेरोजगारों के लिए नौकरी का मौका ही मौका, करें यहां अप्लाई

locationवाराणसीPublished: Feb 17, 2019 04:25:43 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

एक साथ डेढ़ हजार पदों पर होनी हैं नियुक्तियां, आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

rush of unemployed youth in verification of employment registration

rush of unemployed youth in verification of employment registration

वाराणसी. शिक्षित बेरोजगारों के लिए लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मौका ही मौका है। वह भी बनारस में। नौकरियां भी एक साथ करीब डेढ़ हजार हैं। इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिए गए हैं। आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। ये आवेदन भी इसी माह की 25 तारीख तक जमा किए जा सकते हैं।
बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने 1305 टीचिंग और नॉन – टीचिंग स्टाफ के लिए वेकेंसी निकाली हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी है। इन पदों के लिए 18 से 50 वर्ष तक के लोग अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले समान्य वर्ग के उम्मीदवार को 1,000 रुपये और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये जा करना होगा। विज्ञापित पदों पर चयन के बाद पात्र उम्मीदवारों को पद के अनुसार 18,000 से लेकर 1,44,200 तक वेतन मिलेगा।
चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन टाइपिंग टेस्ट, सीटीईटी, स्किल टेस्ट तथा एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा ।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन के लिए अभ्यर्थी को बीएचयू की अधिकृत वेबसाइट www. BHU .ac.in पर जाना होगा। उसके बाद मांगे गए सभी दस्तावेजों को सही तरीके से भरना होगा।
शैक्षिक योग्यता
अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.एड, नर्सिंग, बी.ई, बी.टेक, स्नातक, डिप्लोमा,आईटीआई।

रिक्त पद
जूनियर र्क्लक, स्टाफ कार चालक, लैब अटेंडेंट, वर्कशॉप अटेंडेंट, हॉस्पिटल वर्क सहायक, नर्सिंग अधिकारी, जूनियर इंजीनियर सिविल, असिस्टेंट इंजीनियर सिविल/ इलेक्ट्रिकल, PGT/TGT/PRT। (अन्य विभिन्न पदों की जानकारी के लिए कृपया नोटिफिकेशन देखें)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो