scriptसिगरा थाने के सामने बमबाजी, प्रवासी सम्मेलन से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर उठा सवाल | Bumbaji near sigra police station in Varanasi | Patrika News

सिगरा थाने के सामने बमबाजी, प्रवासी सम्मेलन से पहले सुरक्षा व्यवस्था पर उठा सवाल

locationवाराणसीPublished: Jan 12, 2019 08:44:34 pm

Submitted by:

Devesh Singh

आरोपी ने घटना के बाद एक छात्र को फोन करके मांगी ५० हजार की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

Chetganj CO Ankita Singh and Sigra Police

Chetganj CO Ankita Singh and Sigra Police

वाराणसी. सिगरा थाने के ठीक सामने मनबढ़ युवको ने एक बाइक पर तीन बम मार कर दशहत फैला दिया है। थाने के ठीक सामने हुई घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। देशी बम होने के चलते जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक बार से घटना का सीसीटीवी फुटेज अब कब्जे में ले लिया है। पुलिस अभी मामले की जांच शुरू ही की थी कि एक युवक थाने पहुंचा और एक ऑडियो पुलिस को सुनाने लगा। आरोप है कि बमबाजी में जिस युवक का नाम आया था उसी ने फोन करके ५० हजार की रंगदारी मांगी है। चेतगंज सीओ अंकिता सिंह भी मौके पर पहुंची और दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की बात कही।
यह भी पढ़े:-सपा व बसपा गठबंधन होते ही बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने दिया बड़ा बयान

सिगरा थाना क्षेत्र के सोनिया इलाके में बड़ी गैबी महमूरगंज निवासी विनय सोनकर की कुछ मनबढ़ युवकों ने पिटाई कर दी है। पीडि़त ने पहले अपने दोस्त अविनाश प्रतपा सिंह को सारी बात बतायी। अविनाश व पीडि़त ने घटना के बाबत सिगरा थाने में तहरीर दी थी। थाने के ठीक सामने ही एक चाय की दुकान के पास अविनाश की बाइक खड़ी थी। शाम को लगभग ६ बज कर 10 मिनट पर एक दर्जन से अधिक संख्या में युवक हाथ में डंडा लेकर पहुंचे ओर अविनाश की बाइक पर तीन बम मारे। बमबाजी से बाइक हल्की क्षतिग्रस्त हो गयी। चर्चा है कि इस दौरान फायरिंग भी की गयी। बमबाजी की घटना से क्षेत्र में हदशत व्याप्त हो गयी। आस-पास के लोग तुरंत ही अपनी दुकान बंद कर दी। घटना के कुछ देर बाद ही सिगरा पुसिल मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल के पास स्थित बार के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। फुटेज में साफ दिखा कि मुंह पर पकड़ा बांधे कुछ युवकों ने पहले बाइक पर बम मारा और फिर भाग निकले। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने पीडि़त से तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़े:-जब मायावती के एक नारे ने मुलायम सरकार को कर दिया था सत्ता से बाहर
सारे बवाल के पीछे हुक्का पार्लर का संचालन है
सिगरा थाने में पिछले कुछ समय से हो रही लड़ाई का मुख्य कारण हुक्का पार्लर का संचालन है। इसको लेकर दो गुटों में तीर बार बवाल हो चुका है कुछ माह पहले सिगरा क्षेत्र में ही इसी मामले को लेकर एक रेस्टूरेंट पर पत्थराव करने का आरोप लगा था बाद में महमूरंगज में जेल से आये बदमाशों पर एक युवक पर गोली चलाने का आरोप था इन मामलो की जांच पूरी नहीं हुई कि अब बमबाजी हो गयी है। विजय सोनकर की तहरीर पर सिगरा पलिस ने विश्वजीत सोनकर, हर्ष टोडी, आनंद पांडेय के खिलाफ नामजद व ५ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
यह भी पढ़े:-बसपा से गठबंधन होते ही इस बाहुबली को मिला अखिलेश यादव का साथ
प्रवासी सम्मेलन की सुरक्षा पर उठे सवाल
पुलिस कप्तान आनंद कुलकर्णी लगतार मीटिंग व निरीक्षण करके प्रवासी सम्मेलन से पहले पुलिस व्यवस्था के दुरुस्त करने में जुटे हैं। ऐसे में सिगरा थाने के सामने हुई घटना ने सारी व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये हैं। थाने के सामने ही बमबाजी हो जाती है। अब देखना है कि प्रवासी सम्मेलन के पहले पुसिल प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को कितना ठीक कर पाती है।
यह भी पढ़े:-गठबंधन करके भी अखिलेश नहीं निकल पाये मुलायम से आगे, मायावती ने कांशीराम से बड़ी लकीर खींची
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो