scriptसिपाही से लेकर अधिकारी तक की तय होगी जवाबदेही | Braj Bhushan take charge of ADG Zone varanasi | Patrika News

सिपाही से लेकर अधिकारी तक की तय होगी जवाबदेही

locationवाराणसीPublished: Jun 18, 2019 04:55:35 pm

Submitted by:

Devesh Singh

एडीजी ब्रज भूषण ने संभाला कार्यभार, कहा बनारस की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए किया जायेगा कार्य

 ADG Zone Varanasi Braj Bhushan

ADG Zone Varanasi Braj Bhushan

वाराणसी. अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) जोन ब्रज भूषण ने कहा कि सिपाही से लेकर अधिकारी तक की जवाबदेही तय की जायेगी। बनारस की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए सभी विभागों के साथ मिल कर कार्य करेंगे। प्रो एक्टिव पुलिसिंग पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।
यह भी पढ़े:-रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की
एडीजी जोन ब्रज भूषण ने पदभार संभालने के बाद मीडिया से वार्ता की। उन्होंने कहा कि हर बड़ी घटना होने से पहले उसकी छोटी शुरूआत होती है यदि इस शुरूआत के समय ही कार्रवाई की जाये तो बड़ी घटना को होने से रोका जा सकता है। ऐसे में हम लोग पुलिस की जवाबदेही तय करने के साथ ही छोटी घटनाओं को भी गंभीरता से लेंगे। कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन कराया जायेगा। महिला के प्रति होने वाले अपराध रोकने के लिए खास उपाय किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि संगठित अपराध खत्म करने के लिए सख्त कार्रवाई की जायेगी। पुलिस का जनता से जुड़ाव होना चाहिए। जनता के साथ अच्छा व्यवहार हो। इसका भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बनारस की ट्रैफिक सुधार के लिए सभी विभागों से वार्ता करके विशेष योजना बनायी जायेगी। काशी एक धार्मिक नगरी है और यहां पर देश व विदेश से पर्यटक आते हैं ऐसे में पर्यटकों की सुरक्षा भी हमारी प्राथमिकता में है। एडीजी जोन ब्रज भूषण के कार्यभार ग्रहण करने के समय आईजी रेंज विजय सिंह मीना व एसएसपी आनंद कुलकर्णी भी उपस्थित रहे।
यह भी पढ़े:-मोबाइल का ऐसे करते हैं प्रयोग तो हो जायेगा सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस, चिकित्सक ने खोजी अचूक दवा
1991 बैच के आईपीएस है ब्रज भूषण
एडीजी जोन ब्रज भूषण 1991बैच के आईपीएस है। बनारस शहर उनके लिए नया नहीं है। बनारस में 2005 में एसएसपी रह चुके हैं और यहां के आईजी पद भी कार्य किये हैं। मथुरा के मूल निवासी ब्रज भूषण ने मोतीलाल नेहरू से आईआईटी व आईआईटी दिल्ली से एमटेक भी किया है। लगभग साढ़े तीन साल रेलवे में इंजीनियर की नौकरी करने के बाद उनका सलेक्शन आईपीएस में हुआ था। 14 जिलो के एसएसपी, विभिन्न जिलों में डीआईजी व आईजी पद पर भी कार्य किया था। बनारस के एडीजी बनने से पहले ब्रज भूषण एडीजी (सतर्कता) के पद पर तैनात थे।
यह भी पढ़े:-सड़क जाम करने पर आम आदमी नहीं पुलिस पर भी होती है कार्रवाई, विभाग में मचा हड़कंप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो